जोंस बोले अब राहुल और ऋषभ के बीच ही है मुकाबला


सिडनी . ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर डीन जोंस ने ट्वीट कर कहा है कि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों लोकेश राहुल और ऋषभ पंत को जरुर चैन की नींद आई होगी. जोंस ने इस ट्वीट के जरिये ये कहने की कोशिश की है कि अब ये दोनों ही खिलाड़ी पूर्ण रूप से विकेटकीपर की दौड़ में शामिल होंगे.

अभी ऋषभ पंत और केएएल राहुल के बीच विकेटकीपिंग को लेकर कड़ा मुकाबला है. ऋषभ टीम इंडिया में अधिक अवसर मिले हैं हालांकि वह अभी तक अपनी जगह पक्की नहीं कर पाये हैं. उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी को देखते हुए केएल राहुल को विकेटकीपर और फिनिशर की भूमिका मिली. साल 2019 में केएल राहुल ने 70 से ज्यादा की औसत से रन बनाए.

न्यूजीलैंड दौरे पर केएल राहुल ने सभी पांच टी20 मैचों में विकेटकीपिंग की, जिसमें उन्होंने 3 कैच और एक स्टंपिंग की. टी20 में भी राहुल ने 2019 में 53 से ज्यादा की औसत से रन बनाए. इससे साफ है राहुल विकेटकीपर के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसे में ऋषभ के लिए वापसी आसान नहीं होगी पर धोनी के संन्यास के बाद अब इन दोनो के बीच ही मुकाबला रह गया है.

Please share this news