संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा के लिए 22 मार्च तक कर सकते है आवेदन


जयपुर (jaipur) . राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा कनिष्ठ सहायक/लि.ग्रे. संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा, 2018 के चयनित अभ्यर्थियों से जिले का विकल्प लिया जा कर अब प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा चयनित अभ्यर्थियों से अपने विभागों के वरीयता क्रम में विकल्प ऑनलाईन प्रस्तुत करने के लिए 22 मार्च, 2020 सायं 06:00 बजे तक आवेदन करना होगा. इस के लिए विभाग की वेबसाईट पर एक लिंक उपलब्ध कराया गया है. विभागों एवं जिलों का आवंटन नियमानुसार मेरिट एवं अभ्यर्थियों के विकल्पों के आधार पर ही किया जायेगा.

  हुवावे ने चीन में पेश किया इंज्वाय झेड 5जी, यह फोन करता है 5जी कनेक्टिविटी सपॉर्ट

प्रशासनिक सुधार विभाग के उप सचिव अरूण प्रकाश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि चयनित अभ्यर्थियों द्वारा विभागों से संबंधित विकल्पों को प्रस्तुत नहीं करने पर विभाग द्वारा विकल्प प्रस्तुत करने हेतु प्रसारित विभागों के क्रम में ऐसेे अभ्यर्थी का विकल्प प्रस्तुत किया हुआ मानते हुए नियमानुसार विभाग आवंटन का कार्य किया जायेगा.विशेष योग्यजन, विधवा एवं परित्यकता वर्ग के चयनित अभ्यर्थियों को विभागों का आवंटन मेरिट के आधार पर ही किया जायेगा परन्तु ऐसे अभ्यर्थी किसी भी वर्ग के होने के बावजूद उनके द्वारा प्रस्तुत वरीयता एवं उपलब्ध रिक्त पदों के आधार पर जिला आवंटन किया जायेगा.

  कोरोना के सामुदायिक प्रसार का अनुमान लगाने के लिए 10 शहरों में किया जाएगा सेरोसर्वे

उन्होंने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को पोर्टल पर दिये गये सभी विभागों की वरीयता ऑनलाईन भरनी होगी. पोर्टल पर दर्शित विभागों से कम संख्या में प्रस्तुत की गई वरीयता की सूचना को सॉफ्टवेयर स्वीकार नही करेगा. चयनित अभ्यर्थियों को विभाग का विकल्प प्रस्तुत करने हेतुु उनके ई-मेल एवं मोबाईल नम्बर पर संक्षिप्त सूचना भेजी जायेगी.

Please share this news