ओलिंपिक आयोजन को लेकर कड़ा फैसला लेने का यह सही समय नहीं : आईओसी


टोक्यो . कोरोना (Corona virus) के कारण दुनिया भर में खेल आयोजनों पर विपरीत प्रभाव पड़ा है. इस कारण ओलंपिक स्थगित होने और रद्द होने तक की अटकलें हैं. इसी बीच अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) ने कहा है कि ओलिंपिक के आयोजन को लेकर यह कड़ा फैसला लेने का सही समय नहीं है.

टोक्यो ओलिंपिक वर्ष की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता है जिसे कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण अभी तक स्थगित नहीं किया गया है. आईओसी ने अपने बयान में कहा, ‘आईओसी अब भी ओलिंपिक खेल टोक्यो 2020 के लिये पूरी तरह से वचनबद्ध है. अभी इन खेलों के आयोजन में चार महीने से अधिक का समय है इसलिए अभी कड़े फैसले लेने का समय नहीं है. इस समय कोई भी अटकलबाजी सही नहीं होगी.’ टोक्यो ओलिंपिक 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने हैं. कोरोनावायरस के कारण अब तक कई बड़े टूर्नामेंट और लीग रद्द की गयी हैं.

  प्राइवेट स्कूलों को बड़ी राहत जमा करवानी होगी अप्रैल-मई माह की फीस

मौजूदा समय में किसी भी खेल की कोई बड़ी लीग या टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो रहा है. जापानी अधिकारी बार बार दोहरा रहे हैं कि जुलाई अगस्त में होने वाले ओलिंपिक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे पर ऐसी अटकलें हैं कि ओलिंपिक या तो रद्द होंगे या स्थगित. इस बीच जापान के पीएम शिंजो आबे ने टोक्यो ओलिंपिक स्थगित करने के संकेत दिए हैं.

Please share this news