IPL के होने पर संशय, तैयारी में जुटे इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर Ben stokes


लंदन . कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण आईपीएल-2020 रद्द हो सकता है, यह पता होने के बाद भी इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने उम्मीद नहीं छोड़ी है. 28 साल के इस धुरंधर ने अपनी तैयारी जारी रखी है. दरअसल टोक्यो ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया है. दूसरी तरफ कोरोना से निपटने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) की पीएम मोदी की घोषणा के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आईपीएल को रद्द करने का दबाव बढ़ गया है. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च को मुंबई (Mumbai) में मुंबई (Mumbai) इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के साथ शुरू होना था. लेकिन कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए टी-20 लीग को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है.

  मुंबई पहुंचा टिड्डियों का दल, आपका स्वागत है टिड्डी जी'- शोभा डे

बेन स्टोक्स ने कहा, फिलहाल मेरा अगला प्रतिस्पर्धी क्रिकेट-आईपीएल होने वाला है, स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 2018 की आईपीएल नीलामी में 12.5 करोड़ में खरीदा था. इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा, ‘यह अब तक नहीं बदला है इसलिए मुझे लगता है कि मैं 20 अप्रैल को खेलूंगा. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले हफ्ते कहा था कि काउंटी सीजन कम से कम मई के अंत तक शुरू नहीं होने वाला. जबकि इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा भी खतरनाक कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था. मौजूदा हालात को देखकर आईपीएल को रद्द करना अपरिहार्य लग रहा है.

  बांग्लादेश में जहरीली शराब पीने से 16 की मौत

हालांकि बेन स्टोक्स ने कहा कि अगर आईपीएल हुआ, तो तैयार होने के लिए उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करते रहना होगा. उन्होंने कहा,मैं तैयार होने के लिए 3 हफ्ते की छुट्टी नहीं ले सकता और यह उम्मीद भी नही रख सकता कि 20 अप्रैल के लिए बिल्कुल फिट रहूंगा. आईपीएल हो सकता है, अगर ऐसा होता है तो मैं पीछे नहीं रहना चाहता.

Please share this news