इंफोसिस ने कहा एसईसी ने व्हिसल ब्लोअर आरोपों में जांच पूरी कर ली


नई दिल्ली (New Delhi) . आईटी कंपनी इंफोसिस ने कहा कि अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) ने पिछले साल लगाए गए व्हिसल ब्लोअर आरोपों में जांच पूरी कर ली है. कंपनी ने कहा कि उस नहीं लगता है कि नियामक इस बारे में आगे कोई कार्रवाई करेगा. इंफोसिस ने पिछले साल अक्टूबर में शेयर बाजार को बताया था कि उस कुछ अज्ञात व्हिसल ब्लोअरों से शिकायतें मिली हैं कि कंपनी के शीर्ष प्रबंधन द्वारा कथित रूप से कुछ अनैतिक प्रथाओं को अपनाया जा रहा है.

  विधानसभा चुनाव डिजिटल तरीके से करने की तैयारी?

इसके बाद कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर बाहरी जांचकर्ताओं को नियुक्त किया. अमेरिकी बाजार नियामक एसईसी ने भी मामले की जांच शुरू की थी. इंफोसिस ने बताया कि उस एसईसी से एक अधिसूचना मिली है, जिसमें कहा गया है कि उसकी जांच खत्म हो गई है. इंफोसिस ने कहा,कंपनी को इस मामले पर एसईसी से आगे किसी भी की कार्रवाई का अनुमान नहीं है.” Bengaluru स्थित कंपनी ने कहा कि उसने भारतीय नियामक अधिकारियों से मिले सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं और वह अधिकारियों के साथ सहयोग जारी रखेगी.

  स्वास्थ्य मंत्रालय बोला-देश में रफ्तार हुई धीमी डबलिंग रेट में आई गिरावट

इस साल जनवरी में इंफोसिस ने कहा था कि उसकी लेखा समिति को वित्तीय गड़बड़ी या कार्यकारियों के गलत आचरण का कोई सबूत नहीं मिला है. इसके साथ ही सीईओ सलिल पारेख और सीएफओ नीलांजन रॉय को दोषमुक्त माना गया, जिन पर कंपनी के बहीखातों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया था. इंफोसिस के शेयर बीएसई पर अपने पिछले बंद भाव से करीब 7.20 प्रतिशत की बढ़त के साथ 564.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.

Please share this news