महिला खिलाड़ियों से यौन शोषण के आरोपी भारतीय कोच को BCCI ने किया निलंबित


बड़ोदरा . महिला टीम की खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने और यौन शोषण के गंभीर आरोप के बाद बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज अतुल बेडाडे को बरोड़ा की टीम के कोच पद से निलंबित कर दिया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने इस बात की पुष्टि की कि इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को पद से हटा दिया गया है औऱ उनके खिलाफ जांच जारी है.

अतुल बेबाड़े पर शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगे है. पिछले महीने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान जब कोच ने फिर ऐसी हरकतें की तो टीम की सीनियर खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कर दी थी.

  तबलीगी जमात काउंसिल को दिल्ली हाइकोर्ट ने दिया झटका

अतुल को भेजे गए खत में लिखा गया, ‘यह पत्र आपको यह बताने के लिए लिखा जा रहा है कि आपको तत्काल प्रभाव से बरोड़ा महिला टीम के कोच के पद से निलंबित किया जा रहा है. 20 मार्च को हुई बैठक में आपके खिलाफ कुछ ऐसे वाक्या रिकॉर्ड किए गए हैं जो यौन शोषण के अंदर आते हैं. आपने खिलाड़ियों के शरीर को लेकर टिप्पणी की वहीं उनका आत्मविश्वास कम करने का भी प्रयास किया.

  भारतीय कंपनियों का औने-पौने दाम पर अधिग्रहण नहीं होने देंगे : निर्मला सीतारमण

सभी शिकायतों को लिखित रूप में ले लिया गया है और इसकी जांच शुरू हो गई है.’ बीसीए के मुताबिक पिछले साल बेडाडे ने खुद महिला टीम के कोच के पद को संभालने की बात कही थी जिसके बाद उन्हें पिछले सीजन में इस पद पर नियुक्त किया गया. 53 साल के अतुल ने भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 22.57 के औसत से सिर्फ 158 रन बनाए थे. इसमें एक अर्धशतक शामिल है. साल 2008 में वह आईपीएल की टीम मुंबई (Mumbai) इंडियंस के स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं.

Please share this news