नोएडा जेल में दो कैदी आपस में भिड़े, कैदी आरिफ की मौत


नोएडा (Noida) . यूपी के ग्रेटर नोएडा (Noida) के लुक्सर जिला जेल प्रांगण में 19 मई को दो कैदी आपस में भिड़ गए. एक हफ्ते पहले हुई इस मारपीट में एक कैदी आरिफ को गंभीर चोट आई थी. अब कैदी आरिफ की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. जेल प्रशासन के मुताबिक, जेल के अंदर कैदी आरिफ की दूसरे कैदी अलाउद्दीन से मारपीट हुई थी. इस मारपीट में आरिफ ड्रेन में गिर गया था.

आरिफ को पहले नोएडा (Noida) के अस्पताल में इलाज करवाया गया. उसके बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चला. सफदरजंग से डिस्चार्ज होने के बाद आरिफ फिर से जेल आ गया था, लेकिन आरिफ की गुरुवार (Thursday) दोपहर अचानक तबीयत खराब हुई, तब उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. जेल प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है. मृतक बंदी आरिफ गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में जेल आया था. वहीं, दूसरा कैदी अलाउद्दीन हत्या (Murder) के मामले में जेल में बंद है. फिलहाल जेल प्रशासन की तरफ से ग्रेटर नोएडा (Noida) के ईकोटेक-1 कोतवाली में मामला दर्ज कराया जा रहा है. वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

  इन्दौर सराफा बाजार

जेलर सत्य प्रकाश ने बताया कि बिहार (Bihar)का रहने वाला अलाउद्दीन व सूरजपुर का रहने वाला आरिफ जेल के 3 नंबर आहते में रहते थे. दोनों के बीच दोस्ती भी थी. बीते 19 मई को दोनों के बीच हंसते-हंसाते किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. दोनों के बीच धक्का-मुक्की में आरिफ को चोटें आईं, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल भेजा गया. वहां से उसे दिल्ली के सफदरंजग अस्पताल भेजा गया. जहां उसका ऑपरेशन होने के बाद ठीक होने पर उसे जेल भेज दिया गया. हालांकि, गुरुवार (Thursday) दोपहर बाद अचानक से उसका तापमान बढ़ने लगा.

  5 जुलाई को फिर लगेगा उपच्‍छाया चंद्रग्रहण, सवा तीन घंटे होगी अवधि

इसी दौरान उसे जेल से एंबुलेंस (Ambulances) में आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई. बता दें कि सूरजपुर का रहने वाले मृतक आरफि को गैंगस्टर एक्ट में जेल भेजा गया था. इससे पहले भी वह जेल में रहकर जा चुका है. वहीं अलाउद्दीन बिहार (Bihar)का रहने वाला है और 302 के मुकदमे में जेल में बंद है. फिलहाल जेल प्रशासन की ओर से मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं आरिफ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Please share this news