भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या हुई 3144 , अब तक 91 लोगों की मौत


नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में कोरोनावायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3144 हो गई है. 91 लोगों की मौत हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 525 नए मामले सामने आए हैं.

इन्हीं खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 266 लोग ठीक हो चुके हैं. यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं. वाराणसी से तबलीगी जमात में शामिल हुए 15 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से दो सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक मामला दशाश्वमेध थाने के मदनपुरा का है और दूसरा मरीज कर्नाटक का रहने वाला है. 13 सैंपल नेगेटिव मिले हैं. जमात में शामिल अब तक कुल 23 लोग सामने आ चुके हैं. 8 लोगों के सैंपल आज भेजे गए हैं. रविवार (Sunday) शाम तक उनकी रिपोर्ट आएगी. इसके अलावा पुलिस (Police) ने तीन और मामले सीधे सैंपलिंग के लिए भेजे थे. उनमें से एक कोरोना पॉजिटिव निकला. यह शख्स लोहता गांव का रहने वाला है. आगरा (Agra) में कोरोना (Corona virus) के 25 और मामले सामने आए हैं. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 पहुंच गई है.इसके अलावा दिल्ली सरकार (Government) के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में एक और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव हुआ.

  एक जून से घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी गोएयर

दरअसल इसी हफ्ते सबसे पहले खबर आई कि इसी अस्पताल के एक डॉक्टर (doctor) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. जिसके बाद डॉक्टर (doctor) के संपर्क में आए 19 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया. हालांकि टेस्ट के बाद शुक्रवार (Friday) को दो नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए और अब शनिवार (Saturday) को भी एक नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यानी कुल मिलाकर दिल्ली सरकार (Government) के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में मेडिकल स्टाफ के चार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) सबसे आगे है जबकि तमिलनाडु दुसरे स्थान पर पहुंच गया है. केरल तीसरे स्थान पर है.

Please share this news