ब्रिटेन में खुले पब और बार, शराब पीकर लोगों ने मचाया हंगामा, चार लोग गिरफ्तार

लंदन . इंग्लैंड की राजधानी लंदन में 4 जुलाई को कई महीने बाद बार और पब खोले जाने के बाद जो नज़ारा देखने को मिला, वह बहुत मजेदार है. कोरोना (Corona virus) के कारण महीनों से बाहर नहीं निकले लोगों को जब बाहर घूमने का मौक़ा मिला और उन्हें पब, बार और रेस्तरां आदि खुले दिखाई दिए तो वे खुद पर काबू नहीं रख पाए और क्षमता से बहुत अधिक शराब पीकर काबू से बाहर चले गए.
पब खुलने पर शनिवार (Saturday) को हजारों की संख्या में लोग शराब पीने के लिए टूट पड़े. पुलिस (Police) को कई जगह हिंसक वारदात के कारण चार लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा. लंदन, ब्लैकपूल और न्यूकैसल में भी व्यस्त पबों से शराबी नशे में धुत्त होकर निकलते हुए देखे गए लेकिन इनके खराब व्यवहार के कारण नॉटिंघमशायर के चार शहरों में कुछ पबों को लोगों के खराब व्यवहार के कारण बंद करना पड़ा और चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.

  आरोपी बिशप फ्रैंको मुलाक्कल की बरी करने की याचिका सुप्रीमकोर्ट में भी खारिज

नॉटिंघमशायर पुलिस (Police) के इंस्पेक्टर क्रेग बेरी ने बताया कि एक पब में असामाजिक व्यवहार संबंधी रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें एक खिड़की तोड़ने और एक मामूली हमले की खबर मिली है. लीसेस्टरशायर में नार्बोरो के एक पब में एक हमलावर द्वारा हमला किए जाने और गर्दन में चोट लगने की घटना के बाद उसे भी जल्दी बंद करना पड़ा. इस बीच एसेक्स में ब्रेंटवुड की हाई स्ट्रीट पर एक विवाद हुआ जिसमें चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. सुपर शनिवार (Saturday) को पूरे ब्रिटेन ने चार महीने के लॉकडाउन (Lockdown) के खुलने के बाद सुबह 6 बजे से ही पबों में घुस गए थे.

  स्मार्टफोन ‘पिक्सल 4ए’ अक्टूबर में आएगा, फोन की कीमत के बारे में गूगल बाद में बताएगी

प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेनवासियों से नियमानुसार बर्ताव करने का आग्रह किया था. इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि अगर स्थिति बेकाबू हुई तो लॉकडाउन (Lockdown) फिर से लगाया जा सकता है. स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने भी इस संबंध में कहा कि लोग पब आदि में मजे करने के अधिकारी हैं लेकिन यदि कोई कानून तोड़ता है तो वह व्यक्ति सलाखों के पीछे भी जा सकता है. सोशल डिस्टेन्सिंग को समझाने के लिए और ग्राहकों को कोरोना (Corona virus) से सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए स्क्रीन, पोस्टर और फर्श पर चिह्नों के साथ पब्स को खोला गया है. पबों को फुटबॉल मैच दिखाने की अनुमति होगी लेकिन यह सब बहुत शान्ति के साथ होना चाहिए ताकि शोरशराबे से पीने वालों के गिलासों से शराब बाहर न छलके. लोगों को घर के किसी एक सदस्य के साथ ही पब जाने की अनुमति होगी.

Please share this news