अगर कोरोना पर ये ऑडियो मैसेज शेयर किया तो हो सकती है बड़ी कार्रवाई


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) को लेकर दुनिया भर में दहशत फैली है. अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं. जबकि इससे लाखों लोग संक्रमित हैं. हर दिन ये आकंड़ा तेजी से बढ़ रहा है. भारत में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच सोशल मीडिया (Media) पर लोग फेक मैसेज शेयर करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

  इंडेक्स बना पहला मेडिकल कॉलेज जिसने छात्रों की पढ़ाई के लिए तैयार करवाया अपना online पढ़ाई का प्लेटफार्म - माय इंडेक्स प्लेटफ़ॉर्म

इन मैसेज के जरिए आम लोगों को डराने की कोशिश की जा रही है. इसी दौरान इन दिनों सोशल मीडिया (Media) पर एक ऑडियो क्लिप को वायरल किया जा रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि नागपुर में अब तक 59 लोग कोरोना (Corona virus) के शिकार हो गए हैं, जिसमें डॉक्टर (doctor) भी शामिल हैं. सरकार (Government) ने इस मैसेज को फेक करार दिया है. करीब 4 मिनट 52 सेकेंड के इस ऑडियो में दो लोग फोन पर आपस में बात कर रहे हैं. इस तरह कोरोना (Corona virus) को लेकर नागपुर के अलग-अलग आंकड़े रखे जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कई डॉक्टर (doctor) भी इसकी चपेट में आ गए हैं, लेकिन इस पूरी बातचीत को सरकार (Government) ने फर्जी करार दिया है.

  कलक्टर श्रीमती आनंदी ने आज शहर के इन क्षेत्रों में लगाई निषेधाज्ञा

कोरोना (Corona virus) को लेकर जागरूकता वाले मैसेज के साथ फेक मैसेज भी खूब फैलाया जा रहा है. ऐसे में इस तरह की खबरों पर रोक और इससे जुड़ी सही सूचना देने के लिए भारतीय सरकार (Government) ने वॉट्सऐप चैटबोट मायजीओवीकोरोनाहेल्पडेस्क् बनाया है. इस चैटबोट के ज़रिए यूज़र वॉट्सऐप पर को‎विड-19 से जुड़ा कोई भी सवाल पूछ सकेंगे. ऐसे में बेहतर है कि आप फेक मैसेज से बचें.

Please share this news