पत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोपी पति गिरफ्तार

बस्सी. कस्बे में वर्षों पुरानी खण्डहर बावड़ी में सात दिन पूर्व एक महिला की लाश मिलने के मामले में पुलिस (Police) ने मृतका के पति को गिरμतार किया है. पुलिस (Police) अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि 24 जून को बस्सी कस्बे में पोस्ट आॅफिस के निकट राठौडी बावड़ी में एक अज्ञात महिला की लाश मिली थी. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने लोगो की सहायता से लाश को बाहर निकाल शिनाख्त के लिये अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. लाश तीन चार दिन पुरानी होने से कड़ी मशक्कत के बाद मृतका की पहचान अनिता हरिजन निवासी नरवाली थाना खमेरा बांसवाड़ा के रूप में हुई.

सूचना पर मृतका के पीहर पक्ष ने बस्सी पहुंच उसके ही पति पर हत्या (Murder) करने की आशंका जताई. मृतका के भाई भेरू लाल की रिपोर्ट के बाद अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक सरिता सिह के निर्देश पर गंगरार वृताधिकारी नितिराज व बस्सी थानाधिकारी विनोद मेनारिया ने टीम मामले की जांच शुरू की तो सामने आया की मृतका नौ साल पहले रघुनाथपुरा भीलवाड़ा निवासी रोशन पिता देवा गुर्जर से प्रेम विवाह कर अपने छ ह साल के पुत्र रणजीत के साथ अलग रह रहे थे. महिला की मौत के बाद से ही फरार चल रहे पति रोशन को पुलिस (Police) ने बुधवार (Wednesday) को भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ स्थित एक ढाबे से हिरासत में लेकर थाने लाकर पूछताछ की.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि नौ साल पहले अनिता से प्रेम विवाह किया तब से वो अपना घर परिवार छोड़ कर अपनी पत्नी के साथ अलग रह रहा था. ट्रक ड्राइवर होने से अक्सर बाहर रहता था. पूर्व में वो अपनी पत्नी व पुत्र रणजीत के साथ भीलवाड़ा में रहता था जब भी वो अपने घर पहुंचता उसकी पत्नी मोबाइल पर किसी से बाते किया करती थी. पत्नी के किसी अन्य व्यक्ति से सम्बंध होने की आशंका होने से दोनों में आयेदिन झगड़ा होता था जिससे छुटकारा पाने के लिए तीन महीने पूर्व ही वो भीलवाड़ा से पत्नी व पुत्र को लेकर बस्सी पहुंच वहां पोस्ट आॅफिस के निकट कमरा किराये पर लेकर रहने लगा.

आरोपी ने बताया कि बीस जून को शराब के नशे में घर लौटा तो दोनों पति पत्नी में विवाद हो गया. इस दौरान पत्नी अनिता से तलाक देने की बात कही जिससे वो नाराज होकर कही चली गई. वापस नहीं लौटने पर आसपास तलाश करने के बाद भी कही पता नही चला तो वो अपने छह साल के पुत्र को लेकर अपने गांव चला गया. अनिता की मौत होने की खबर मिलने के बाद उसने अपने पुत्र को अपने भाई उदयलाल के पास छोड़कर भाग गया. पुलिस (Police) ने सारी जांच प्रकिया पूरी करने के बाद पति रोशन को पत्नी के चरित्र पर सन्देह होने से आत्महत्या (Murder) के लिये प्रेरित करने के आरोप में गिरμतार कर लिया.

Please share this news