कोरोना वायरस के चलते कैसे करें कार की सफाई


नई दिल्ली (New Delhi) . दुनिया भर में कोरोना (Corona virus) का खौफ है. खतरनाक वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास हो रहे हैं. फिलहाल इस वायरस के लिए कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं है.इसकारण इससे बचने के लिए हमें अपने घर और कार को साफ-सुथरा रखना चाहिए. यहां हम आपको बता रहे हैं कि कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के लिए अपनी कार को कैसे साफ करें.

  बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के 239 नए मामले सामने आए

कोरोना (Corona virus) फैलने से रोकने के लिए कार की उन जगहों की रोजाना साफ-सफाई करना जरूरी है, जिन्हें अक्सर छुआ जाता है. आपकी कार का स्टीयरिंग वील विभिन्न प्रकार के वायरस का घर है. ऐसे वायरस को खत्म करने के लिए कीटाणुनाशक का यूज करके स्टीयरिंग वील की सफाई करें. कीटाणुनाशक का उपयोग करके कार के डोर हैंडल, गियर शिफ्टर, एसी बटन, रेडियो नॉब, आउट साइड रियर व्यू मिरर, सेंटर कंसोल और कपहोल्डर्स की भी नियमित सफाई करें.

  तो क्या प्रियंका गांधी किराए पर बसों को लेकर योगी सरकार को सौंपती?

कार की टचस्क्रीन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर कपड़े और लेदर सरफेस को साफ करने के लिए खास वाइप्स का इस्तेमाल करें. इसके अलावा डैशबोर्ड और बाकी उन सभी जगहों को जरूर साफ करें, जिन्हें किसी न किसी वजह से छूना पड़ता है. एसी वेंट्स और फ्लोर मैट की सफाई बहुत जरूरी है. एसी यूनिट की क्विक सर्विस या क्लीनिंग कराना बेहतर रहेगा. कोरोना (Corona virus) फैलने से रोकने के लिए आपको अपनी कार में टिशू बॉक्स, हैंड सेनेटाइजर और सेनेटरी वाइप्स जरूर रखें. कार में बैठने और कार से बाहर निकलने पर हैंड सेनेटाइजर का यूज जरूर करें.

Please share this news