होंडा ला रही सबसे बड़ा और दमदार फोर्जा 750 स्कूटर


नई दिल्ली (New Delhi) . प्रतिष्ठित दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा जल्द ही सबसे बड़ा और दमदार स्कूटर ले कर आ रही है. होंडा ने अपने इस नए स्कूटर फोर्जा 750 का नया टीजर वीडियो रिलीज किया है. नए टीजर वीडियो में फोर्जा रेंज के नए मैक्सी-स्कूटर फोर्जा 750 के कई डीटेल्स सामने आए हैं. टीजर वीडियो से पता लगता है कि नए मैक्सी-स्कूटर में इंजन पुश टू स्टार्ट/स्टॉप बटन होगा. साथ ही, स्कूटर में फुली डिजिटल और कलर्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जो कि स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, एवरेज फ्यूल कंज्प्शन, गियर पोजिशन इंडीकेटर और क्लॉक जैसी इंफॉर्मेशन को शो करेगा.

नए होंडा फोर्जा 750 स्कूटर में टू-वीलर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्मार्टफोन्स पेयर करने के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई जाएगी. होंडा के इस नए स्कूटर में टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन, कॉल और म्यूजिक मैनेजमेंट जैसे दूसरे फीचर्स भी होंगे. स्कूटर में डेडिकेटेड मोबाइल ऐप्लीकेशन दिया जा सकता है, जो कि सर्विस इंटरवल, ओडोमीटर और ट्रिप मीटर रीडिंग जैसे डेटा को शो करेगा. होंडा को अभी नए फोर्जा 750 स्कूटर के इंजन डीटेल्स की घोषणा करनी है. टीजर वीडियो से पता लगता है कि आने वाले मैक्सी स्कूटर में अलग-अलग राइडिंग मोड्स होंगे.

जहां तक स्कूटर के कॉस्मेटिक्स की बात है तो इसमें एलईडी डीआरएल और स्टायलिश एलईडी टेललैंप के साथ ट्विन एलईडी हेडलैंप समेत फुल एलईडी लाइटिंग दी गई है. स्कूटर की स्टायलिंग कुल मिलाकर स्पोर्टी होगी, जो कि दूसरे फोर्जा मॉडल्स से मिलती-जुलती होगी. नया होंडा फोर्जा 750 स्कूटर 14 अक्टूबर को पेश होगा और इसके बाद यह इंटरनेशनल मार्केट्स में आएगा. जहां तक इंडियन मार्केट की बात है तो कंपनी आने वाले महीनों में फोर्जा 300 स्कूटर ला सकती है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *