कोरोना के बीच भी ओलंपिक की तैयारियों में लगी हैं हॉकी टीमें


बैंगलुरु . कोरोना महामारी (Epidemic) के कारण जहां अधिकतर खेल रुके हुए हैं. वहीं भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीम इसके बावजूद टोक्यो ओलपिंक की तैयारियों में लगी हैं. यहां के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में ये अभ्यास शिविर चल रहा है. इस दौरान खिलाड़ी और सहयोगी कर्मचारी सभी कोरोना (Corona virus) को देखते हुए जरुरी सावधानियां बरत रहे हैं.

हॉकी इंडिया के अनुसार साई परिसर नियमित अभ्यास सत्र के लिए अच्छी तरह से लैस है और किसी भी बाहरी व्यक्ति को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. हॉकी पुरुष टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि हमने अपना अभ्यास सत्र प्रभावित नहीं होने दिया है. हम लगातार सरकार (Government) द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रहें हैं और अपने हाथ को समय समय पर धो रहे हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण परिसर के अधिकारी यह तय कर रहे हैं कि हम सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षण लें. हमारे कोच भी हमें ओलंपिक को देखते हुए कड़े अभ्यास पर ध्यान दे रहे हैं.

  आईपीएल वापसी का सबसे अच्छा तरीका : कमिंस

वहीं महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि ओलंपिक के लिए सुरक्षित माहौल में प्रशिक्षण जारी रखना अहम बात है. इसके लिए साई से जुड़ा हर व्यक्ति बहुत मेहनत कर रहा है ताकि हॉकी टीमें ओलंपिक के लिए अभ्यास जारी रख सकें. हमारी सेहत पर हर रोज नजर रखी जा रही है और हम सभी जरुरी सावधानी रख रहे हैं. इसलिए हमारा पूरा ध्यान अन्य बातों पर न रहकर अपने खेल पर रहेगा.

Please share this news