मेहनती होते है गुरूवार के दिन पैदा हुए लोग


नई दिल्ली (New Delhi) . हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को बड़ा महत्व है. किसी भी जातक की कुंडली बनाते समय इस बात पर भी ध्यान दिया जाता है कि उस व्यक्ति का जन्म किस दिन हुआ था. ज्योतिष के अनुसार, हफ्ते के दिन भी जातक के गुणों और स्वभाव पर प्रभाव डालते हैं. यदि किसी का जन्म गुरुवार (Thursday) को हुआ है तो माना जाता है कि वह व्यक्ति समझदार और साहसी होने के साथ ही महत्वाकांक्षी भी होगा. वार के हिसाब से अगर बात करें तो गुरुवार (Thursday) को सप्ताह का पांचवां दिन माना गया है और इसके स्वामी देवता बृहस्पति माने जाते हैं.

गुरुवार (Thursday) को जन्म लेने वाले लोगों में लीडरशिप क्वालिटी जबरदस्त होती हैं, तो ये अनुशासन के मामले में काफी कठोर होते हैं. यही कारण है कि खुशमिजाज होने के बावजूद लोग इनके साथ ज्यादा देर तक रहना पसंद नहीं करते. गुरुवार (Thursday) के दिन जन्म लेने वाले लोग का व्यक्तित्व प्रभावी होता है. यही कारण है कि लोग इनसे बहुत जल्दी इंप्रेस हो जाते हैं. चतुर बुद्धि के चलते समस्याओं का आसानी से समाधान निकाल लेने वाले इन लोगों को ऑफिस में काफी सराहा जाता है. इसी गुण के चलते इनके दोस्त भी जल्दी बन जाते हैं और इनमें से कुछ इनके प्रति खासे समर्पित भी रहते हैं. गुरुवार (Thursday) को जन्मे लोगों की एक और खास बात होती है कि वे लॉन्ग टर्म प्लानिंग की बात नहीं करते है. इनका मकसद हमेशा आगे की छोड़ आज को अच्छी तरह जीने का रहता है. यदि लुक्स की बात करें तो गुरुवार (Thursday) को दुनिया में आने वाले लोग आमतौर पर औसत से लंबी कदकाठी के होते हैं.

  अगस्त से पहले इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने की कोशिश करेंगे

अक्सर ऐसे लोग साफ रंग के होते हैं और दिखने में आकर्षक होते हैं. इनके स्वभाव और बातचीत के लहजे से लोग इनकी ओर खिंचे आते हैं. वैसे ये दूसरों से काम निकालना भी बखूबी जानते हैं. मगर धोखा देने इनके नेचर में नहीं होता है. वहीं ऐसे लोग साज सज्जा, सैर सपाटा, खाने पीने के शौकीन होते हैं. खुद के साथ ये दूसरों पर भी खर्चते हैं इसलिए इनके हाथ में पैसा ज्यादा रुकता नहीं है.

  राहुल के वीडियो को मायावती ने बताया नाटक

अक्सर गुरुवार (Thursday) को जन्म लेने वाले लोग लेखक, प्रकाशक, धर्मगुरु, पत्रकार, वकील, नेता आदि बनते हैं और थोड़ी मेहनत में इन क्षेत्रों में अच्छी सफलता पा लेते हैं. ऐसे लोगों का लकी नंबर 4 होता है और गुरुवार (Thursday) के दिन इनको पीला रंग धारण कर व्रत रखना चाहिए. वहीं मंगलवार (Tuesday) और गुरुवार (Thursday) इनके लकी डे माने जाते हैं. गुरुवार (Thursday) को जन्मे लोगों को कुछ खास सेहत संबंधी समस्याएं बहुत परेशान करती हैं. लीवर, खून, हार्ट से जुड़ी परेशानी अक्सर इन लोगों को परेशान करती हैं. वहीं अन्य दिनों की अपेक्षा गुरुवार (Thursday) को जन्म लेने वाले लोग ज्यादा मोटे होते हैं.

Please share this news