गो एयर की घरेलू उड़ाने 15 अप्रैल से, 1 मई से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग शुरू


नई दिल्ली (New Delhi) . एयरलाइन कंपनी गो एयर ने लॉकडाउन (Lockdown) के अगले दिन यानी 15 अप्रैल 2020 से घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने 1 मई 2020 से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी बुकिंग खोलने का एलान कर दिया है. बता दें कि आज खबर आई थी कि बंद की अवधि समाप्त होने के बाद सरकार (Government) विमानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है. सरकार (Government) कोरोना (Corona virus) को फैलने से रोकने के देशव्यापी 21 दिन के बंद के समाप्त होने के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है.

  सितंबर में हो सकता है रोम क्ले कोर्ट टूर्नामेंट

बंद की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है. कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के चलते विमानन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. अधिकारी ने कहा कि सरकार (Government) 15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से विमानों के संचालन को मंजूरी देने पर विचार कर सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के लिए विमान संचालन की मंजूरी नहीं होगी. वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विमान संचालन शुरू होने संबंधी रिपोर्ट को ‘‘कयास’’ करार दिया. उन्होंने दो अप्रैल के अपने एक ट्वीट का जिक्र किया जिसमें कहा गया है कि बंद समाप्त होने के बाद विमान परिचालन के संबंध में अभी निर्णय लिया जाना बाकी है. पुरी ने रविवार (Sunday) को ट्वीट किया था कि 15 अप्रैल से विमान संचालन चरणबद्ध तारीके से शुरू किया जाने की खबरें कयास मात्र हैं.

  दवा की थोक मार्केट भागीरथ प्लेस 4 जून तक के लिए बंद

सही स्थिति के बारे में दो अप्रैल 2020 के मेरे ट्वीट में बताया गया है.दो अप्रैल के ट्वीट में उन्होंने कहा था,‘‘घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने वर्तमान में 15 अप्रैल तक बंद हैं. इस अवधि के बाद सेवा शुरू करने के संबंध में निर्णय लिया जाना बाकी है. हमें मामले दर मामले स्थिति का आकलन करना होगा. दरअसल एअर इंडिया को छोड़ कर सभी प्रमुख विमानन कंपनिया 14 अप्रैल के बाद की टिकट बुक कर रहीं हैं. एअर इंडिया केवल ऐसे टिकट बुक कर रही है जो 30 अप्रैल के बाद के हैं.

Please share this news