गांगुली को IPL सत्र बेहद सफल रहने की उम्मीद


पुणे (Pune) . भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि आईपीएल (Indian Premier League) का 13 वां सत्र बेहद सफल रहेगा और उम्मीद है कि यह टी20 लीग अब तक के टेलीविजन रेटिंग के सभी रिकार्ड तोड़ देगी. देश में कोरोना महामारी (Epidemic) के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस बार आईपीएल (Indian Premier League) का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई, अबुधाबी और शारजाह शहरों में 19 सितंबर से होगा हालांकि इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले चेन्नई (Chennai) सुपरकिंग्स दल में मिले कोरोना संक्रमण के मामलों से लीग की सपफलता पर सवाल उठने लगे हैं.

गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘दर्शक इसे टेलीविजन पर देखेंगे. ऐसे में प्रसारकों को इस सत्र में आईपीएल (Indian Premier League) की सर्वाधिक रेटिंग की उम्मीद है क्योंकि उनका मानना ​​है कि अगर खेल प्रशंसक स्टेडियम में नहीं आते हैं, तो वे अपने टेलीविजन सेट पर मैच अवश्य देखेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘हर किसी चीज का एक सकारात्मक पक्ष भी होता है.’ गांगुली कहा कि आईपीएल (Indian Premier League) आयोजित करना इसलिए जरूरी है ताकि लोगों के मन में उत्साह उत्पन्न किया जा सके जिससे इस महामारी (Epidemic) के बीच भी वे सामान्य स्थिति बहाल हो सके. कोरोना महामारी (Epidemic) के बाद से ही लोगों के जीवन में कई बाधाएं आई हैं.

वहीं खाली स्टेडियमों में मैचों के आयोजन को लेकर गांगुली ने कहा, ‘संक्रमण की आशंका के डर से अभी लोगों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा पर आने वाले दिनों में स्टेडियम की क्षमता के 30 फीसदी लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए खेल देखने का अवसर मिलेगा.’ उन्होंने कहा, ‘इस दौरान दर्शकों को ठीक से परीक्षण के बाद ही मैदान में जाने की अनुमति होगी पर मुझे लगता है कि इसमें अभी थोड़ा समय लगेगा.’ उन्होंने कहा कि आईपीएल (Indian Premier League) आयोजन जीवन को सामान्य स्थिति में लाने का एक प्रयास भर है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *