विदेश मंत्रालय में कोरोना वायरस की दस्तक


नई दिल्ली (New Delhi) . देश में कोरोना (Corona virus) के मामले रोजाना तेज गति से बढ़ रहे हैं. अब कोरोना संक्रमण विदेश मंत्रालय के हेडक्वार्टर तक पहुंच गया है. दो कर्मचारी कोरोना (Corona virus) की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में भेज दिया गया है. जानकारी रखने वाले व्यक्ति के हवाले से बताया कि जिन दो लोगों को कोरोना हुआ है, उसमें से एक मंत्रालय के कानून विभाग में काम करता है.

  चीन की कोरोना पर खुली पोल, वायरस के बारे में चीन काफी पहले से सब कुछ जानता था

वहीं, दूसरा सेंट्रल यूरोप डिवीजन में सलाहकार के रूप में काम करते हैं. दोनों इस सप्ताह के शुरुआत में पॉजिटिव पाए गए थे. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि विदेश मंत्रालय अपने कर्मचारियों को लेकर भी सरकार (Government) द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत की काम कर रहा है. पॉजिटिव मामले पाए जाने के बाद कानून विभाग और सेंट्रल यूरोप डिवीजन में सेनिटाइजेशन का काम भी कराया गया. वहीं, अन्य कर्मचारियों ने भी खुद को सेल्फ क्वारंटाइन कर रखा है.

  भारत के तेवर के आगे झुका चीन, राजदूत बोले

कोरोना (Corona virus) के दो पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मंत्रालय ने अपने सभी कर्मचारियों को संक्रमण के बारे में अवगत कराया. इसके अलावा उनसे निर्धारित प्रोटोकॉल और एहतियाती उपाय का पालन करने के लिए कहा. कोरोना संकट के दौरान विदेश मंत्रालय सरकार (Government) के वंदे भारत मिशन में सबसे आगे रहा है, जिसके तहत लगभग 50,000 फंसे हुए भारतीयों को पहले ही दुनिया के विभिन्न हिस्सों से निकाला जा चुका है. विदेश मंत्रालय 13 जून तक एक लाख भारतीयों को वापस लाने की कोशिश कर रहा है.

Please share this news