प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आई अभिनेत्री स्वरा भास्कर, 1500 मजदूरों को पहुंचाया यूपी और बिहार


मुंबई (Mumbai) . कोरोना के कारण लागू लॉकडाउन (Lockdown) के मुश्किल के दौर में हर कोई देश के साथ खड़ा हुआ है. इसी कड़ी में बॉलीवुड (Bollywood) सेलिब्रेटी सोशल मीडिया (Media) के जरिए कोरोना से सुरक्षा को लेकर जागरुकता फैलाने का काम कर रहा है, कोई आर्थिक तौर पर जरूरतमंदों की सहायता कर रहा है. वहीं अपने घरों से दूर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की मुहिम भी चल रही है.

हाल ही में मुहिम में अभिनेता सोनू सूद ने मदद का हाथ बढ़ाया, इसके बाद अभिनेता अमिताभ बच्चन मदद के लिए आगे आए और अब अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी कुछ इसतरह के कारणों से चर्चा में बनी हुई हैं. स्वरा भास्कर ट्वीट के जरिए इन प्रवासी मजदूरों से कॉन्टैक्ट डीटेल मांगकर उन तक मदद पहुंचा रही हैं. स्वरा भास्कर ने कहा कि प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं और मैं घर पर आराम से बैठी हूं, ये सब देखकर मुझे शर्मिंदगी महसूस हुई. उन्होंने कहा इसी गिल्ट फीलिंग की वजह से वहां घर से बाहर निकलीं और प्रवासी मजदूरों की मदद की.

  बंगाल के कन्टेन्मेंट जोन्स में आज से अगले सात दिनों के लिए लॉकडाउन

रिपोर्ट की मानें तो स्वरा भास्कर ने दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों की तरह मदद का हाथ बढ़ाया है और उन्हें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar)भेजने में मदद दे रही हैं. स्वरा अब तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar)के करीब 1500 श्रमिकों को उनके घरों तक भेज चुकी हैं. इसके साथ ही वो सोशल मीडिया (Media) पर मदद मांग रहे हर शख्स को जवाब दे रही हैं और उन्हें घर पहुंचाने का वादा करती भी दिखाई दे रही हैं. बता दें कि इससे पहले अभिनेता सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा साबित हुए हैं. उन्होंने न सिर्फ उनके घर पहुचंने के लिए बसों का इंतजाम किया बल्कि कई राज्यों से इसके लिए परमीशन भी ली. वहीं इसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए 10 बसों का इंतजाम किया.

Please share this news