Wednesday , 28 October 2020

केंद्रीय गृहमंत्री का नकली निजी सचिव इन्दौर से गिरफ्तार


आरोपी ने मप्र के दो परिवहन अधिकारियों के तबादले के लिए लगाया था मंत्री गडकरी को फोन

इन्दौर . पुलिस (Police) ने खुद को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का निजी सचिव बताने वाले अभिषेक द्विवेदी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. उसने मध्य प्रदेश के दो परिवहन अधिकारियों के तबादले के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन लगाया था. इस मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज जांच शुरू की थी, जिसके बाद फोन लगाने वाली की लोकेशन इन्दौर में मिली और पुलिस (Police) ने आरोपी को पंढरीनाथ थाना स्थित एक होटल (Hotel) से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस (Police) उप महानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार सूचना मिली थी कि एक आरोपी अधिकारियों को अलग-अलग बड़े नामों से कॉल कर धमकाता था. सूचना के बाद उसे पकड़ा लिया गया है. आरोपी का नाम अभिषेक द्विवेदी है, जो रीवा का रहने वाला है. इसके खिलाफ 10 से 12 अपराध दर्ज हैं. आरोपी को पंढरीनाथ थाना स्थित एक होटल (Hotel) से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का आपराधिक रिकार्ड है, कुछ वारंट में भी ये वांटेड है.

आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए दिल्ली पुलिस (Police) की टीम भी इन्दौर पहुंच गई थी. इन्दौर की अपराध शाखा पुलिस (Police) ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे दिल्ली पुलिस (Police) के सुपुर्द कर दिया गया. जानकारी के अनुसार आईएसएस कैडर के निजी सचिव के नाम का उपयोग करते हुए आरोपी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन लगाया था. अब दिल्ली पुलिस (Police) इससे पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश करेगी कि उनसे और भी लोगों को अधिकारी के नाम पर फोन तो नहीं लगाया.

Please share this news