पेंशनर्स को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने नियमों में दी छूट


उदयपुर (Udaipur). राज्य सरकार (Government) (State government) ने प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते राज्य पेंशनर्स (Nurse) को सुलभ व त्वरित चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए नियमों में शिथिलता प्रदान की है.
उदयपुर (Udaipur) ग्रामीण की कोषाधिकारी दर्शना गुप्ता ने बताया कि मेडिकल डायरी में वित्तीय सीमा राशि वृद्धि के लिए आवेदन पत्र में पीपीओ नंबर, अंतिम व्यय राशि एवं मोबाइल नंबर सहित ऑनलाइन आवेदन ई-मेल पर प्रेषित ताकि जिससे उन्हें सीमा वृद्धि की सूचना ई-मेल या मोबाइल पर दी जा सके. पुरानी मेडिकल डायरी भर जाने पर नई मेडिकल डायरी के लिए आवेदन भी कोषालय उदयपुर (Udaipur) ग्रामीण की ई-मेल पर करना होगा. कोषालय का ईमेल पता ‘टीओरुरल डेश यूडीए डेश आरजे एटदीरेट एनआईसी डॉट इन’ है.

  4800 युवाओं ने एक साथ #राजस्थानी भासा ने राजस्थान री राजभाषा बणावो के साथ महाराणा प्रताप की भाषा को संवैधानिक मान्यता देने की मांग उठाई

उन्होंने बताया कि जो पेंशनर्स (Nurse) रक्तचाप, हृदय रोग, डायबिटीज, किडनी, केंसर व रेनल डिजीज से पीडि़त है वे अधिकृत मेडिकल चिकित्सक से ओपीडी में मेडिकल डायरी में प्रेसक्राईब की गई दवाइयां बिना सरकारी दवाघर की एनएसी के निजी लाइसेंस मेडिकल स्टोर से लोकडाउन अवधि में (31 मई तक जरूरत की) दवाइयां ले सकते हैं.

Please share this news