कोविड-19 की महामारी ने अमेरिका को हिला कर रख दिया, अमेरिका में हर छठवां नागरिक बेरोजगार


वाशिंगटन . कोविड-19 (Kovid-19) की महामारी (Epidemic) ने अमेरिका को हिला कर रख दिया है. अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित 50,000 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या लगभग 10 लाख पर पहुंच गई है. इसके बाद भी इस संक्रमण का रोकथाम करने में अमेरिकी प्रशासन पूरी तरह से असफल साबित हुआ है.

  इन्दौर से 11 दिव्यांगों को विशेष वाहन से उनके गृह क्षेत्रों के लिए उत्तर प्रदेश रवाना किया

बड़ी संख्या में मौतें होने के बाद भी आर्थिक संकट के कारण अमेरिका के राज्यों ने लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने का फैसला किया है. कारोबार और रोजगार की स्थिति बेहतर हो. इसके लिए स्वास्थ्य सुरक्षा से जुड़े विशेषज्ञों की चेतावनी को दरकिनार करते हुए लॉक डाउन में छूट दी गई है. उल्लेखनीय है कि 50 प्रांतों वाले अमेरिका में हर छठवां कामगार बेरोजगार हो चुका है.

  पूरी रफ्तार से नहीं चल रहे कल-कारखाने, पर तापमान बढ़ाएंगा बिजली की मांग

जॉर्जिया प्रांत के गवर्नर ने जिम,टैटू पार्लर, सैलून,स्पा और अन्य व्यवसाय खोलने की अनुमति दी है. धार्मिक सभा रेस्टोरेंट और थिएटर पर प्रतिबंध यथावत रखा है. अमेरिका के जॉर्जिया, अलास्का, फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क, मिशीगन, अर्कासस, सैन डिएगो, कोलोराडो, डेलावेयर प्रांतों में लॉकडाउन (Lockdown) से छूट दी गई है. स्कूलों पर जरूर प्रतिबंध जारी रखा गया है. अमेरिका की आर्थिक गतिविधियां खत्म हो जाने और बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ने से अमेरिका के सभी राज्य इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं.

Please share this news