IPL के शुरुआती मैच नहीं खेल पायेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर


मुम्बई . इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) के पहले सप्ताह में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के खेलने की संभावनाएं नहीं हैं. इसका कारण यह है कि दोनों देशों के बीच चार से 16 सितंबर तक सीमित ओवरों के छह मैच इंग्लैंड में होने हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरे पर चार, छह और आठ सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ एजिस बाउल में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी जबकि 11, 13 और 16 सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

इस श्रृंखला में खेलने वाले आईपीएल (Indian Premier League) खिलाड़ी 17 या 18 सितंबर को आईपीएल (Indian Premier League) के लिए यूएई पहुंच सकते है पर आईपीएल (Indian Premier League) की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत उन्हें छह दिन पृथकवास में रहना होगा. इस दौरान उन्हें पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड-19 (Covid-19) के लिए आरटी-पीसीआर जांच से गुजरना होगा. तीनों जांच में नेगेटिव आने के बाद उन्हें जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में आने की अनुमति होगी. इसका मतलब यह हुआ कि कोई भी खिलाड़ी अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम पहले दो या तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होगा.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कुल 29 खिलाड़ी आठ आईपीएल (Indian Premier League) टीमों का हिस्सा हैं, जिसमें डेविड वार्नर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस शामिल हैं. इन खिलाड़ियों के नहीं खेलने से सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स को होगा जिसे बटलर, स्मिथ और आर्चर जैसे खिलाड़ियों के बिना शुरूआत के कुछ मैच खेलने होंगे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *