Wednesday , 28 October 2020

जिला स्तरीय जनसुनवाई सम्पन्न : जनसमस्याओं का समय पर करें निस्तारण- कलक्टर

उदयपुर (Udaipur). जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरुवार (Thursday) को जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में सम्पन्न हुई. कलक्टर ने परिवादियों की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का समय पर निस्तारण हो. जनसुनवाई के दौरान अलग-अलग मुद्दों को लेकर विभिन्न प्रकरण प्राप्त हुए, जिनमें से कुछ का मौके पर निस्तारण करते हुए राहत प्रदान की गई.

कलक्टर ने अधिकारियों को जिले में कोरोना महामारी (Epidemic) की स्थिति को देखते हुए पूर्ण एहतियात बरतने के साथ ही पीडित व समस्याग्रस्त लोगों के प्रकरणों को पूरी संवेदनशीलता के साथ सुनकर निस्तारित करने के निर्देश दिये. जनसुनवाई के दौरान सड़क, पानी, बिजली, अतिक्रमण, साफ-सफाई, स्वास्थ्य सुविधाएं आदि के संबंध में परिवादियों ने अपनी बात रखी. जिस पर जिला कलक्टर (District Collector) ने प्राप्त शिकायत अथवा समस्या के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारी से चर्चा करते हुए इनके शीघ्र निस्तारण पर जोर दिया.

कलक्टर ने जनसुनवाई के दौरान राजस्थान (Rajasthan) सम्पर्क पोर्टल व सीएम हेल्पलाइन 181 पर विभिन्न विभागों से संबंधित परिवादों की प्रगति के संबंध में भी समीक्षा की और लम्बित प्रकरणों के समय पर निस्तारण के लिए निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इन पोर्टल पर शिकायत अधिक समय तक न रहे इस बात का सभी विशेष ध्यान रखे और प्रकरण की स्थिति एवं निस्तारण के संबंध में समय समय पर अपडेट करते रहे.

सभी परिवादियों की परिवेदनाओं के सुनने के बाद उन्होंने मौजूद विभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए सरकार (Government) की ओर से दी जाने वाली हरसंभव सहायता दी जा रही है, ऐसे में सभी का दायित्व बनता है कि पीडित व जरूरतमंद व्यक्ति समय पर सहायता व राहत प्रदान की जाए. बैठक में जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू, अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) (शहर) संजय कुमार, यूआईटी सचिव अरूण कुमार हसीजा, गिर्वा एसडीओ सौम्या झा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *