दमानी ने पलट दी इस स्मॉलकैप शेयर की ‘काया’


नई दिल्ली (New Delhi) . शेयर बाजार में इन दिनों खासी अनिश्चिचता नजर आ रही है. इसके बाद एक्सपर्ट्स स्मॉलकैप शेयरों से दूरी बनाए रखने की सलाह दे रहे हैं. लेकिन एक शेयर ऐसा है, जिसकी काया देश के बड़े निवेशकों में शुमार राधाकृष्ण दमानी ने पलट दी है. यह शेयर है स्मॉलकैप कंपनी ‘काया’ का, जो पिछले दिनों से लगातार चढ़ता जा रहा है.शुक्रवार (Friday) के कारोबार में दोपहर में काया के शेयर करीब 5 फीसदी चढ़कर 160.15 रुपये पर दिखाई दिया. 15 मार्च के बाद से पहले ही शेयर 9 प्रतिशत की तेजी देख चुका है.

  सार्वजनिक क्षेत्र की तीन साधारण बीमा कंपनियों का विलय टला

राधाकृष्ण एस दमानी ने कंपनी में एक फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी खरीदी है. काया स्किन और हेयर केयर सेवाएं देने वाली कंपनी है, जो हर्ष मारीवाला की है. दमानी रिटेल चेन डीमार्ट के मालिक हैं और शेयर बाजार के दिग्गज निवेशकों में से एक हैं. उनके निवेश पर पूरे बाजार की नजरें रहती हैं. मार्च में उन्होंने काया में 1.11 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी और तब से इस स्मॉलकैप शेयर में हलचल तेज हो गई है. 31 मार्च को दमानी के पास 1.44 लाख शेयर थे.

  मैसेजेंर सेवाओं के जरिए भेजे जा सकेंगे अदालती नोटिस और समन

दमानी के निवेश के बाद काया के शेयरों में हलचल बढ़ी है. हालांकि, पिछले पांच साल में इस शेयर के भाव 90 फीसदी गिर चुके थे. 15 मार्च को ही कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों की वेबसाइट पर शेयरहोल्डिंग का डाटा डाला था. 27 मार्च को इस शेयर में अपर सर्किट लगा था. इसके भाव 5 फीसदी चढ़कर 147.15 रुपये हो गए थे. काया को पिछले 5 क्वॉर्टर्स से घाटा हो रहा है. दिसंबर तिमाही में कंपनी को 17.02 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. कंपनी ने अभी मार्च तिमाही के नतीजों का ऐलान नहीं किया है. 13.80 अरब डॉलर (Dollar) की नेटवर्थ के साथ दमानी देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं. अक्सर सफेद शर्त और सफेद पैंट में दिखने वाला यह शख्स देश के सबसे बड़े निवेशकों में से एक हैं. मशहूर निवेशक पॉरेंजू वेलियाथ ने भी काया में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है.

Please share this news