Wednesday , 28 October 2020

प्यारे मियां का खुला श्रीनगर कनेक्शन, तफरीह करने का शौकिन रहा है प्यारे मियां


भोपाल (Bhopal) . राजधानी में नाबालिग किशोरियों से दुष्कर्म के मामले में आरोपित प्यारे ‎मियां का नगर (Srinagar) कनेक्शन खुल गया है. प्यारे ‎मियां तफरीह करने के पुराने शौकिन र‎‎हे हैं. यहीं वजह है कि वे दुबई, नगर (Srinagar) आ‎दि पर्यटन स्थलों की सैर करते रहें हैं. नगर (Srinagar) से गिरफ्तार कर लाए गए प्यारे मियां का नगर (Srinagar) के हबीब नाम के व्यक्ति से पुराना संबंध है. प्यारे मियां नगर (Srinagar) में हबीब के माध्यम से ही शिकारा या होटल (Hotel) की बुकिंग करता था. हबीब वहां कमीशन पर पर्यटकों के लिए ठहरने का इंतजाम करता है. उधर, रिमांड पर चल रहे प्यारे मियां से रविवार (Sunday) को स्वास्थ्यगत कारणों से पुलिस (Police) ने पूछताछ नहीं की. भोपाल (Bhopal) के अंशल अपार्टमेंट निवासी पत्रकार प्यारे मियां को पुलिस (Police) 17 जुलाई को नगर (Srinagar) से भोपाल (Bhopal) लाई थी. वह 22 जुलाई तक पुलिस (Police) रिमांड पर है.

अभी तक की पूछताछ में उसकी 46 संपत्तियों के बारे में पुलिस (Police) को पता चला है. उसके दुबई, नगर (Srinagar) आदि जगह की कई बार यात्रा करने के भी साक्ष्य मिले हैं. नगर (Srinagar) और दुबई जाने के बारे में प्यारे मियां का जवाब रहता है कि वह घूमने का शौकीन है. इस वजह से विदेश जाता रहता था. पुलिस (Police) उसके विदेश में संपर्कों की तलाश कर रही है. पुलिस (Police) अधीक्षक साईं कृष्ण थोटा ने बताया कि प्यारे मियां नगर (Srinagar) जाता रहा है. उसका परिचय किसी हबीब नाम के एजेंट से होने की बात पता चली है. प्यारे मियां हबीब के माध्यम से शिकारा या होटल (Hotel) आदि में कमरे बुक कराता था, जिसका उसे कमीशन मिल जाता था. इस मामले में हबीब की कोई महत्वपूर्ण भूमिका अभी तक की जांच में सामने नहीं आई है. थोटा के मुताबिक, रविवार (Sunday) को प्यारे से पूछताछ नहीं की गई.

दरअसल, 68 वर्षीय प्यारे मियां का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. इस वजह से पुलिस (Police) पूछताछ में भी काफी एहतियात बरत रही है. मालूम हो ‎कि गत 11 जुलाई की रात को शाहपुरा स्थित विष्णु हाईटेक सिटी के एक फ्लैट में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया गया था. साथ ही एक अन्य किशोरी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई थी. इस मामले में शाहपुरा पुलिस (Police) ने आरोपित प्यारे मियां और स्वीटी विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि प्यारे मियां के खिलाफ कोहेफिजा थाने में भी दुष्कर्म का एक केस दर्ज है. यहां प्यारे मियां, राबिया बी और उवेश के खिलाफ किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपित बनाए गए हैं. इसके अतिरिक्त श्यामला हिल्स थाने में भी एक केस दर्ज है. शाहपुरा पुलिस (Police) द्वारा अदालत से ली गई प्यारे मियां की रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद कोहेफिजा और श्यामला हिल्स पुलिस (Police) अदालत से उसे रिमांड पर देने की मांग करेगी.

Please share this news