Wednesday , 28 October 2020

दिन रात सैकड़ों संदिग्ध नशे में घूम रहे, छोटे छोटे बच्चों सहित महिलाएं मांग रही भीख


उमरिया . कोरोना महामारी (Epidemic) में लॉक डाउन के दौरान उमरिया नगर सहित पूरे जिले में हजारों की तादात में संदिग्ध भीख मांगने वालों की बाढ़ सी आ गई है जिसमे बूढ़ी महिलाओं के साथ साथ छोटे छोटे बच्चे भी शामिल हैं जो दिन के साथ साथ आधी रात को भी नगर के हर कोने में मिल जायेंगे.खास बात यह है कि महिलाएं और बच्चे दिन में लोगो से जबरजस्ती भीख मांगते हुए नजर आते हैं तो पुरूष आधी रात में शराब पिये हुए घूमते नजर आते हैं.भीख मांगने वालों की जिले में बाढ़ सी आ गई हैं.ये कौन हैं और कहा से आये हैं इसकी जानकारी न तो पुलिस (Police) को है न ही प्रशासन और नगर पालिका को न ही अब तक प्रशासन ने यह जानने की कोशिश भी नही की.जो समूह बनाकर महिलाओं और बच्चो को आगे के उसकी आड़ में चोरियों को अंजाम दे रहे हैं.

नगर में चोरियों का ग्राफ बढ़ा

नगर में चोरियों की वारदात में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और पुलिस (Police) जांच का बहाना बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है.चोर लगातार पुलिस (Police) को चैलेंज कर रहे हैं लेकिन पुलिस (Police) को वसूली से ही फुर्सत नहीं. नगर में घूम रहे संदिग्ध भिखारी दिन भर सूने घरों की रैकिंग करते हैं और रात में चोरियों को बेखौफ अंजाम देते रहते हैं.उमरिया शहर के लगभग हर वार्ड में चोरियाँ हो चुकी है लेकिन चोर पुलिस (Police) की गिरफ्त से कोसो दूर है जिससे लोगो को अब पुलिस (Police) के ऊपर से विश्वास कम होता जा रहा है.

शहर में बढ़ी गुंडागर्दी

नगर में जिस तरह से गुंडा गर्दी बढ़ती जा रही है उससे लगता है कि अब गुंडों और असामाजिक तत्वों को पुलिस (Police) का भय नहीं रहा.अभी हाल ही में नगर के घघरी में हुए पेट्रोल (Petrol) पंप पर लूट की वारदात है जिसमे आरोपी खुलेआम थाने में जाकर वापस आ जाता है और बाद में उस पर 5 हजार का इनाम घोषित करना काफी हास्यास्पद लगता है और उमरिया पुलिस (Police) कितनी सजग है. शहर में देखे तो छोटे छोटे बच्चे रात में मोटर साइकिल में 2 से 3 लोग शराब पीकर स्पीड से घूमते हुए नजर आ रहे हैं और साथ में जोर जोर से चिल्लाते हुए गाली गलौज भी करते हैं जिससे यह समझना जरूरी है कि इस माहौल में महिलाओं का रात में निकलना दूभर है जबकि पूरे शहर में पुलिस (Police) तीसरी आंख से नजर रख रही है लेकिन उसे कुछ नजर नहीं आ रहा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *