कोरोना लाकडाउन के कारण दुनिया भर में कंडोम सेल में भारी इजाफा


क्‍वालालंपुर . दुनियाभर में कोरोना लॉक डाउन के कारण कंडोम सेल में भारी इजाफा हुआ है,करीब 3 अरब लोग लॉकडाउन (Lockdown) में हैं. विश्व के सबसे बड़े कंडोम उत्पादक ने कहा, कोरोनो लॉकडाउन (Lockdown) ने उन्हें उत्पादन बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है,इसकारण कंडोम की भरी कमी होने वाली है. मलेशिया का कारेक्स बीएचडी वैश्विक स्तर पर हर पाँच कंडोम में से एक बनाता है. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण एक सप्ताह से अधिक समय तक अपने तीन मलेशियाई कारखानों में एक भी कंडोम का उत्पादन नहीं किया.

  रेडमी का नया रेडमी के30आई 5जी स्मार्टफोन लांच

पहले से ही 100 मिलियन कंडोम की कमी है, जिस आमतौर पर डूरेक्स जैसे ब्रांडों द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विपणन किया जाता है, जो विभिन्न देशों के हेल्थकेयर सिस्टम जैसे कि ब्रिटेन के एनएचएस को आपूर्ति या संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या निधि जैसे सहायता कार्यक्रमों द्वारा वितरित किया जाता है. कंपनी को शुक्रवार (Friday) को उत्पादन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन केवल 50 प्रतिशत वर्कफोर्स के साथ, स्पेशल उद्योगों के लिए विशेष छूट के तहत. मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गोह मिया ने कहा, “कारखानों को तेजी में लेन में समय लगेगा और हम आधी डिमांड को सप्लाई करने की कोशिश करने वाले है.

  भारत के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट खेलने को लेकर उत्सुक हैं स्टार्क

हम हर जगह कंडोम की एक वैश्विक कमी देखने जा रहे हैं, जो डरावना होने वाला है,उन्होंने कहा कि मेरी चिंता यह है कि बहुत सारे मानवीय कार्यक्रमों के लिए… अफ्रीका में, कमी सिर्फ दो सप्ताह या एक महीने की नहीं होगी. यह कमी महीनों में चल सकती है. मलेशिया दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे अधिक प्रभावित देश है, जिसमें 2,161 कोरोनावायरस संक्रमण और 26 मौतें हैं. मलेशिया में लॉकडाउन (Lockdown) कम से कम 14 अप्रैल तक रहेगा.

Please share this news