कोरोनावायरस ‘चीन की ओर से दुनिया को बेहद खराब तोहफा’ : ट्रंप


वाशिंगटन . अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोनावायरस ‘चीन की ओर से दुनिया को बेहद खराब तोहफा’ है.  ज्ञात रहे कि ट्रंप ने इससे पहले चीन पर दुनियाभर में कोरोनावायरस संक्रमण फैलाने और बड़े पैमाने पर हत्या (Murder) ओं को अंजाम देने का आरोप लगाया था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने हालिया ट्वीट में लिखा था, चीन में कुछ सिरफिरे कोरोना के लिए अन्य लोगों को दोष दे रहे हैं, जबकि चीन की नाकामी ने दुनियाभर में हत्या (Murder) ओं को अंजाम दिया. यह चीन की अक्षमता के अलावा और कुछ नहीं है.

  उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएं और धार्मिक स्थलों पर पांच से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हों

इससे पहले 1 मई को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब पूछा गया था कि क्या उन्होंने कुछ ऐसा देखा है जो उन्हें विश्वास दिलाता हो कि कोरोनावायरस का स्रोत वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ही था, इसपर वह बोले, ‘हां मेरे पास है.’ पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वह क्या चीज है, इसपर ट्रंप बोले, ‘मैं आपको नहीं बता सकता.’
ट्रंप से जब उन रिपोर्ट्स के बारे में पूछा गया कि क्या वह चीन के लिए अमेरिकी ऋण दायित्वों को रद्द कर सकते हैं, जवाब में उन्होंने कहा कि वह इसे अलग और सटीक तरीके से कर सकते हैं. वह ऐसा भी कर सकते हैं लेकिन और पैसों के लिए वह टैरिफ बढ़ाएंगे. अमेरिका इससे पहले कह चुका है कि अगर चीन तय प्रावधानों का पालन नहीं करता है तो वह उसके साथ ट्रेड डील भी खत्म कर सकता है.

  दिल्ली में संक्रमण दर 8 फीसदी से कम, विशेषज्ञों ने कहा- जल्द लगेगी लगाम

कोरोनावायरस को लेकर अमेरिका लगातार चीन पर आरोपों का हमला कर रहा है. हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को अमेरिका में इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से जोड़ते हुए कहा था कि चीन उन्हें नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में हराने के लिए कुछ भी कर सकता है. उन्होंने दावा किया था कि जिस तरह चीन कोरोनावायरस की स्थिति से निपटा है, वह इसी बात का सबूत है.

Please share this news