कोरोना संक्रमण जल्द थम गया तो हो सकता है IPL का आयोजन : रोहित


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) संक्रमण के कारण 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का रद्द होना तय माना जा रहा है, हालांकि इसको लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. फिलहाल बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है. जब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से इसके आयोजन की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि मैं इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकता. मगर टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने उम्मीद नहीं छोड़ी है, उन्होंने कहा कि अगर समय सीमा में कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह काबू पा लिया गया तो आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है.

  दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में, लॉकडाउन में ढील देने के एक सप्ताह बाद बढ़े 3500 मरीज और 2500 ठीक भी हुए : केजरीवाल

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन अब भी हो सकता है. रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई (Mumbai) इंडियंस ने सर्वाधिक चार बार इस लोकप्रिय टी20 लीग का खिताब अपने नाम किया है. रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में आईपीएल के आयोजन की संभावनाओं पर बयान दिया. रोहित शर्मा से पूछा गया था कि क्या इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन किया जा सकेगा.

  गुजरात में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट 48.13 प्रतिशत होने का दावा

इस पर रोहित ने कहा कुछ समय बाद जब सभी चीजें ठीक हो जाएंगी तो टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है. बता दें कि रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था. हालांकि चोट के चलते वह वनडे और टेस्ट सीरीज में नहीं खेल सके, जिनमें भारतीय टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

आईपीएल के इस साल के सीजन का आगाज 29 मार्च को मुंबई (Mumbai) इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले से होना था, लेकिन कोरोना (Corona virus) के चलते इसे स्थगित​ कर दिया गया. आईपीएल के अभी तक के 12 सीजन की सबसे सफल टीम मुंबई (Mumbai) इंडियन्स है, जिसने रोहित शर्मा की अगुआई में चार बार खिताब जीते हैं. वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन बार ट्रॉफी अपने नाम की. कोलकाता (Kolkata) नाइटराइडर्स ने दो, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने एक-एक बार खिताब जीता.

Please share this news