कोरोना वायरस की वजह से एक साल टले ओलंपिक गेम्स


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना (Corona virus) की वजह से टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल के लिए टल गया है. ओलंपिक खेलों का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होना था. अब ओलंपिक 2021 में होगा. कोविड-19 (Kovid-19) के कारण विश्व भर में अभी तक 17,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ओलंपिक खेलों के लिए जापान के स्टेडियम काफी पहले ही तैयार हो गए थे और बड़ी संख्या में टिकट भी बिक गए थे. कोरोना (Corona virus) के कारण अधिकतर खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक की तैयारियां करना मुश्किल हो गया था.

  टिड्डी दल जयपुर पहुंचा, जनमानस हुआ परेशान

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बताया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से खेलों को एक साल के लिए टालने की अपील की थी. जिस पर IOC सहमत हो गया और खेलों के महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का फैसला किया. शिंजो आबे ने आईओसी अध्यक्ष थामस बाक से बातचीत के बाद कहा, ‘मैंने टोक्यो ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित करने की पेशकश की और अध्यक्ष बाक ने इस पर सहमति जताई.’

  तो क्या प्रियंका गांधी किराए पर बसों को लेकर योगी सरकार को सौंपती?

जब इंटरनेशनल ओलंपिक संघ (IOC) ने ओलंपिक खेलों को स्थगित करने के मामले में कोई सख्त कदम नहीं उठाया तो कनाडा ने ऐलान किया था कि वह टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेगा. कोविड-19 (Kovid-19) के प्रकोप के कारण ओलंपिक के भविष्य पर पहले ही खतरा मंडरा रहा था. अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के ओलंपिक खेलों के लिए खिलाड़ी ना भेजने के फैसले के बाद ही खेलों के इस महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का दबाव बन रहा था.

Please share this news