विद्युत बिलों के भुगतान में छूट दी जाए : किरण माहेश्वरी

उदयपुर (Udaipur). पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने विद्युत वितरण निगमों द्वारा विद्युत बिलों के भुगतान में छूट और 200 युनिट निशुल्क देने की मांग की है.

कोरोना महामारी (Epidemic) की वैश्विक आपदा एवं पूरे देश में लागू महाबंदी के कारण मध्यम एवं निम्न वर्ग के परिवारों में नकदी का संकट चल रहा है. विद्युत वितरण निगम उपभोक्ताओं को बारबार विद्युत विपत्रों का समय पर भुगतान करने के लिए चेतावनी दे रहे हैं. विशेष रुप से छोटे व्यापारियोंमजदूरकृषि मजदूरलघु उद्यमियों एवं निजी क्षेत्र में काम करने वालों को इस समय आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है.

पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) का इस ओर ध्यान आकर्षित करते हुए ईमेल द्वारा अनुरोध किया है कि विद्युत विपत्रों के भुगतान में माह की छूट दी जाए. राज्य सरकार (Government) (State government) मार्च एवं आगामी माह के विद्युत बिलों में 200 यूनिट की छूट प्रदान करें. इससे संकट की इस घड़ी में जनसाधारण को बड़ी राहत मिलेगी.

किरण ने कहा कि कोरोना महाआपदा के समय विद्युत बिलों में यह छूट प्रदेश की अधिसंख्य जनता के लिए बड़ा आर्थिक संबल होगा. इससे संकट का सामना करने के लिए जनता का मनोबल बढ़ेगा. मार्च माह में विद्युत बिजकों का भुगतान नहीं करने के कारण किसी भी उपभोक्ता का विद्युत कनेक्शन नहीं काटा जाए.

Please share this news
  जुमातुल विदा के साथ आखिरी रोज़ा सम्पन्न, आज ईद