Saturday , 26 September 2020

राममंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में बाबरी मस्जिद पक्ष के मुख्य मुद्दई अंसारी भी आमंत्रित


अयोध्या . राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में मुस्लिम पक्ष के मुख्य मुद्दई रहे इकबाल अंसारी ने आगामी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के भूमि पूजन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है. अंसारी ने भी आमंत्रण स्वीकार करते हुए जो होना था वह हो चुका है और अब हम सभी को आगे की राह देखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्हें श्रामनामीश् अंगवस्त्र और श्रीरामचरित मानस की एक प्रति भेंट करेंगे.

अंसारी के पिता हाशिम अंसारी राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद के सबसे पुराने मुद्दई थे वर्ष 2016 में हाशिम के निधन के बाद इकबाल अंसारी ने उनकी जगह मुद्दई के तौर पर मामले की पैरवी की थी. मंदिर बनने के साथ ही अयोध्या के विकास के बावत अंसारी ने कहा अयोध्या में बहुत सी कमियां हैं. तमाम गरीबी है. यहां हर चीज की कमी है. अब मंदिर बनने के बाद यहां का विकास होगा या नहीं, यह तो अल्लाह ही बेहतर जानता है.

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड तथा अन्य मुस्लिम पक्षकारों के प्रति खिन्नता जाहिर करते हुए अंसारी ने कहा कि अदालतों में जो भी हुआ उसे पूरी दुनिया ने देखा. बाद में उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला भी सुना दिया. उसके आगे अब हमें ना तो कुछ कहना है ना करना है, क्योंकि हम लोगों ने देखा है कि जब मध्यस्थता की बात आई थी तो कौन क्या कर रहा था. अंसारी ने उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर अयोध्या के धन्नीपुर गांव में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को मिली जमीन पर मस्जिद बनाए जाने संबंधी सवाल पर कहा वहां पहले से ही 22 मस्जिदें मौजूद हैं. हम पहले ही यह बात कह रहे थे और अब भी कह रहे हैं कि वहां मस्जिद की जरूरत नहीं है.

Please share this news