Wednesday , 28 October 2020

राजस्थान कृषि महाविद्यालय के बी.एस.सी. (कृषि) अन्तिम वर्ष की परीक्षाऐं प्रारम्भ

उदयपुर (Udaipur). महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक राजस्थान (Rajasthan) कृषि महाविद्यालय, उदयपुर (Udaipur) के बी.एस.सी. (कृषि) अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों की सैद्धान्तिक व प्रायोगिक परीक्षाऐं 15 सितम्बर से प्रारम्भ होकर 28 सितम्बर 2020 तक चलेगी.

महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉं0 अरूणाभ जोशी ने बताया कि इस परीक्षा में   बी.एस.सी. (कृषि) अन्तिम वर्ष के 103 विद्यार्थी सम्मिलित होगें जिसमें 28 छात्र (student) जे.सी.बॉंस छात्रावास में, 23 छात्राऐं कन्या छात्रावास में तथा अन्य विद्यार्थी बाहर (निजी आवास व्यवस्था) में रहकर अपनी-अपनी परीक्षाऐं देगें. छात्रावासों में प्रत्येक विद्यार्थी को एक-एक कमरा उपलब्ध करवाया जावेगा तथा छात्रावासों में 1 प्रतिशत सोडियमहाईपोक्लोराइड से दिन में तीन बार छिड़काव किया जावेगा और विद्यार्थियों को शुद्ध हाईजनिक खाना छात्रावासों की मैस में ही सामाजिक दूरियॉं रखते हुऐ उपलब्ध करवाया जाना सुनिश्चित किया गया है.

विद्यार्थियों को परीक्षा समय से एक घण्टा पहले बुलाया जावेगा, जिसमें प्रत्येक विद्यार्थी को एक मास उपलब्ध करवाया जावेगा तथा परीक्षा हॉंल को सेनेटराईज किये जाने के बाद व विद्यार्थियों की थर्मल स्केनिंग व हॉथों को सेनेटराईजड किये जाने के बाद परीक्षा हॉंल में प्रवेश दिया जावेगा. प्रत्येक परीक्षा कक्ष में 12 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था छः-छः फीट की सामाजिक दूरियॉं रखते हुऐ की गई है. परीक्षा हॉल में विद्यार्थियों को प्रश्न-पत्र व उत्तर पुस्तिका दिये जाने से पहले परीक्षा पर्यवेक्षक अपने मुॅंह पर मास लगाने व हाथों को पूरी तरह से सेनेटराईजड किये जाने के बाद प्रश्न-पत्र व उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण करेगें.

महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉं0 अरूणाभ जोशी ने बताया कि कॉविड-19 की गाईडलाईन की पालना करते हुऐ परीक्षाऐं सफलतापूर्वक आयोजित कराये जाने की सभी तैयारियॉं पूरी कर ली गई है तथा राज्य सरकार (Government) व विश्वविद्यालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरियॉं रखते हुऐ कॉविड-19 के दिशा-निर्देशों की पूर्ण पालना करते हुऐ परीक्षाऐं आयोजित की जावेगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *