बिहार में चुनावी मोड में भाजपा, 9 जून को गृहमंत्री अमित शाह करेंगे वर्चुअल रैली


पटना (Patna) . बिहार (Bihar)में साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं.इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी के बिहार (Bihar)प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि 9 जून को गृहमंत्री अमित शाह फेसबुक लाइव के जरिए उत्तर बिहार (Bihar)के लोगों से जुड़ने वाले हैं. साथ ही दिग्गज बीजेपी नेता दक्षिण बिहार (Bihar)में सभी प्रमुख नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करने वाले हैं. उन्होंने बताया कि बिहार (Bihar)चुनाव को लेकर बीजेपी डिजिटल माध्यम से प्रचार के लिए तैयार है.

लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर लगभग ढाई महीने बाद बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया. प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार (Government) ने हमेशा व्यापारियों की मदद की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 में किए गए कार्यों की वजह से 2019 लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में हमें 55 फीसदी वोट प्राप्त हुए और एनडीए गठबंधन ने 40 में से 39 सीटें अपने नाम की. इसका मतलब यह है कि देश की जनता के साथ बिहार (Bihar)की जनता ने भी मोदी पर विश्वास किया. यही वजह है कि प्रधानमंत्री 2019 में एक बार फिर से प्रधानमंत्री बने.

  खुलेंगे ताज महल, कुतुब मीनार समेत सभी स्मारक

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने पीएम मोदी के उठाए कदमों की वजह से देश में कोरोना संक्रमण तेजी से नहीं फैल सका. कोरोना (Corona virus) के मद्देनजर देश में 7 लाख लोगों के लिए बेड वाले अस्पताल बनाए गए. देश में 4 लाख मास्क रोज बनाए जा रहे हैं. देश के गरीबों के लिए 1.70 लाख करोड़ का पैकेज दिया और व्यापारियों के लिए 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया है. बिहार (Bihar)को 86 हजार करोड़ रुपये दिए गए, डेढ़ लाख का पैकेज अलग से दिया गया है.

  देश में पहली बार एक दिन में सामने आए कोरोना के 20,903 नए केस

जायसवाल ने कहा कि केंद्र से जितना हिस्सा बिहार (Bihar)को मिलना चाहिए उससे ज्यादा सूबे को मिल रहा है. बिहार (Bihar)सरकार (Government) को केंद्रीय योजना की 74 फीसदी राशि दी जाती है, जबकि महाराष्ट्र (Maharashtra) में इसके उलट है यानी वहां की सरकार (Government) को केंद्रीय योजना में सिर्फ 26 फीसदी हिस्सा ही दिया जाता है. आगामी चुनाव के लिए बीजेपी अपनी तैयारी कर रही है. बिहार (Bihar)चुनाव के मद्देनजर डिजिटल चुनाव प्रचार पर ज्यादा जोर रहेगा.

Please share this news