भाजपा ने फूंका चुनावी बिगुल, 9 जून को अमित शाह वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित


पटना (Patna) . बिहार (Bihar)भाजपा दो वर्चुअल रैली करेगी. इसमे पहली रैली 9 जून को होगी. गृह मंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्डा इस रैली को संबोधित करेंगे. बिहार (Bihar)भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल में सोमवार (Monday) को राजधानी पटना (Patna) में आयोजित एक दौरान यह जानकारी दी. बिहार (Bihar)में विधानसभा का आम चुनाव 243 सीटों के लिए शुरू होगा. वर्तमान निर्वाचित विधानसभा का कार्यकाल इसी वर्ष दिसंबर में समाप्त हो जाएगा. इसके दो माह पूर्व चुनाव संबंधी प्रक्रिया शुरू होनी है.

  मुंबई में आतंकवादी हमले के आरोपी तहव्वुर राणा की हिरासत जारी रखने का आदेश

बिहार (Bihar)विधान सभा के आम चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के दिशानिर्देश मिलते ही तैयारियां शुरू कर दी जाएगी. बिहार (Bihar)में आम चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होना प्रस्तावित है. कोरोना के संकट को लेकर देश भर में लॉक डाउन के कारण सामान्य जन-जीवन और अन्य सरकारी कार्य भी प्रभावित हुए. इसी दौरान बिहार (Bihar)विधानसभा चुनाव को लेकर भी प्रशासनिक और अन्य चुनाव संबंधी कार्यो पर भी असर पड़ा. किंतु, सोमवार (Monday) के बाद सरकारी कार्यों को लेकर स्थिति सामान्य होने की उम्मीदें बढ़ गयी है. अधिकारी व कर्मचारी भी इसके लिए तैयार हो गये हैं.

  शेयर बाजार, सोना चांदी, रूपये और वायदा का भाव

बिहार (Bihar)के निर्वाचन विभाग में भी चहल पहल बढ़ गयी. विभाग आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग के भी दफ्तर में सामान्य कामकाज शुरू हो गया. पहले जहां कोरोना के कारण रूटीन कामकाज को छोड़कर अन्य कार्य लंबित थे अब वे सभी कार्य शुरू होंगे. आयोग के दफ्तर में भी अब बिहार (Bihar)चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू होगा. सूत्रों ने बताया कि आयोग के द्वारा दिये गए निर्देशों के अनुसार बिहार (Bihar)में भी कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

Please share this news