योगी सरकार का बड़ा फैसला, हर जिला मुख्यालय पर कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर बनेगा

लखनऊ (Lucknow) .जानलेवा कोरोना से लड़ने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार (Government) ने बड़ा फैसला किया है. इस फैसले के बाद हर जिला मुख्यालय पर कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा. साथ ही उत्तरप्रदेश कोविड केयर फंड की स्थापना की गई है. इसकी घोषणा कर मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी ने कहा कि कोविड केयर फंड में जन प्रतिनिधियों के साथ समाज के हर तबके का व्यापक समर्थन मिल रहा है. सीएम योगी ने कहा कि कोविड केयर फंड का उपयोग टेस्टिंग फैसिलिटी को बढ़ाने में किया जाएगा. कोरोना के खिलाफ जिन सहायक उपकरणों की जरूरत है (जैसे पीपीई, मास्क, वेंटिलेटर) उसकी मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाई जाएगी.

  राजस्‍थान से अस्थि विसर्जन के लिए निःशुल्क चलेंगी बसें, उत्तराखण्ड सरकार से बनी सहमति

सीएम ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 308 पॉजिटिव केस हैं, इसमें से 168 जमात से जुड़ा हुआ मामला है. कोरोना को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार (Government) (State government) की ओर कदम उठाए जा रहे हैं. अभी प्रदेश में 10 लैब काम कर रही है. हम लोगों ने तय किया है कि प्रदेश के सभी मंडलीय मुख्यालय के जिला अस्पतालों में कोरोना टेस्टिंग लैब की स्थापना होगी. इसके लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया है.
सीएम योगी ने कहा कि हमारे पास 24 सरकारी मेडिकल कॉलेज है,इसमें से 10 में टेस्टिंग लैब है. इन्हें अपग्रेड किया जा रहा है. इसके साथ ही 14 मेडिकल कॉलेज में भी टेस्टिंग लैब स्थापना का निर्देश दिया गया है. प्रदेश के सभी जिलों में सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाने का फैसला किया गया है.योगी ने कहा कि सभी लोग लॉकडाउन (Lockdown) का पालन करें.

Please share this news