बड़ी साजिश का खुलासा, सोशल मीडिया के द्वारा गल्फ देशों में भारत के प्रति नफरत फैलाने की कोशिश


पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने बनाएं कई फेक अकाउंट्स

नई दिल्ली (New Delhi) . ट्विटर और सोशल मीडिया (Media) के द्वारा गल्फ देशों में भारत के प्रति नफरत फैलाने की साजिश की जा रही है. भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे फेक अकाउंट्स के डोसियर तैयार किया है. गल्फ देशों के रॉयल फैमिली और जाने माने लोगों के नाम पर आईएसआई ने कई फेक अकाउंट बनाए हैं. इसके द्वारा भारत के खिलाफ कई आपत्तिजनक पोस्ट शेयर हो रहे हैं.

  आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां, आप तैनात हैं

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई इसके साथ ही फेक ट्विटर अकाउंट पर उन भारतीय लोगों के पुराने पोस्ट को भी शेयर कर रही है जिससे बाहर के देशों में रह रहे भारतीय को बदनाम किया जा सके. आईएसआई के सोशल मीडिया (Media) पर बनाए गए फेक अकाउंट की लोकेशन गल्फ देशों में दिखाई जा रही है, जबकि हकीकत ये है कि ये सभी पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट हैं, पाकिस्तान की एजेंसियां गल्फ देशों में ये अफवाह फैला रही है कि भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं. पाक की साजिश का खुलासा तब हुआ जब ओमान की प्रिंस के नाम पर एक फेक अकाउंट के जरिये भारत के खिलाफ एक पोस्ट को शेयर किया गया. इस पाकिस्तान आर्मी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये ट्रेंड करने की कोशिश की गई.

  लालू की दागी बेटे को सीएम कैंडिडेट प्रोजेक्ट करने की जिद

भारतीय एजेंसियों ने हजारों की संख्या में फेक ट्विटर अकाउंट की पहचान की है जो पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे हैं. लेकिन उसकी पहचान छुपा कर उसकी लोकेशन गल्फ देशों में बताई जा रही है. इसके जरिये भारत के खिलाफ पोस्ट शेयर किये जा रहे हैं, जिससे गल्फ देशों और भारत के संबंध खराब हो सके.

Please share this news