तय समय पर होंगे ओलंपिक खेल : शिंजो आबे


नई दिल्ली (New Delhi) . जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि कोरोना (Corona virus) के बढ़ते संकट के बाद भी टोक्यो ओलिंपिक खेल अपने तय समय पर ही होंगे. आबे ने इन खेलों के कार्यक्रम में किसी भी प्रकार के बदलाव से इंकार किया है. साथ ही कहा कि ओलंपिक खेलों तक अभी समय है और उम्मीद है कि तब तक कोरोना का खतरा समाप्त हो जाएगा. इससे पहले यह अटकलें लगायी जा रहीं थीं कि कोरोना को महामारी (Epidemic) घोषित कर दिये जाने के बाद इन खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा. इसका एक कारण यह भी था कि जापान में अब तक 1,40,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं.

  दुनिया की पहली 3डी न्यूज एंकर चीन ने की लांच, 3डी न्यूज एंकर घूम सकती है आसानी से

वहीं आबे ने कहा कि इस वायरस के कारण ‘आपात स्थिति’ घोषित नहीं की जा रही है, जापान योजना के अनुसार ही जुलाई में इन खेलों की मेजबानी करेगा. वहीं इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि कोरोना (Corona virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओलंपिक खेलों को एक साल के लिये स्थगित कर देना चाहिए. वहीं रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने कहा कि बिना दर्शकों के खेलने से बेहतर है कि खेल स्थगित कर दिये जाएं. वहीं आबे ने कहा, ‘हम संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद ही जवाब देंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति भी शामिल है.’

  पहलवान नहीं कर पाएंगे अभ्यास, नेशनल कैंप का करना होगा इंतजार

उन्होंने कहा, ‘हम इस संक्रमण पर नियंत्रण हासिल कर बिना किसी परेशानी के योजना के अनुसार ही ओलिंपिक का आयोजन करेंगे.’ इससे पहले आयोजकों और आईओसी ने कहा था कि ओलंपिक की तैयारियों तेजी से चल रही हैं ऐसे में इन्हें स्थगित या रद्द नहीं किया जायेगा. कोरोना (Corona virus) के कारण पिछले कुछ समय के अंदर खेलों पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा है और इसके कारणकई टूर्नामेंट या तो रद्द हो गए हैं और या इन्हें स्‍थगित कर दिया गया है.

Please share this news