रात 9 बजे कोरोनावायरस के खिलाफ मोमबत्ती और दीये जलाकर एकजुटता दिखाई भारत ने


नई दिल्ली (New Delhi) . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर के लोगों ने रविवार (Sunday) रात 9 बजे घरों के लाइट बंद कर कैंडल और दीये जलाकर एकजुटता का प्रदर्शन किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा (Lok Sabha) अध्यक्ष ओम बिरला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तेलंगाना के सीएम केसीआर, बाबा रामदेव, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, यूपी के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ भी दीये जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाते नजर आए. इस दौरान देश के कई शहरों में दिवाली जैसा नजारा दिखा. लोगों ने दीये के साथ-साथ पटाखे भी जलाए.

  राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कुलपति के आवेदन मांगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (Friday) को कोरोनावायरस के खिलाफ जंग को लेकर एक वीडियो मैसेज देशवासियों को दिया था. पीएम मोदी ने अपने मैसेज में 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए मोमबत्ती और दीया जलाने का आह्वान किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि ‘कोरोना वैश्विक महामारी (Epidemic) के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आप सभी ने अनुशासन और सेवाभाव, दोनों का जो परिचय दिया है, वो अभूतपूर्व है.’ बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी ने लोगों से बर्तन बजाने की अपील की थी.

  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर दाती महाराज और अन्य के खिलाफ केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के खिलाफ देश की सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए लोगों दीये जलाने की बात याद दिलाने के मकसद से भाजपा के दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की एक वीडियो क्लिप शनिवार (Saturday) को साझा की थी, जिसमें वे अपनी प्रसिद्ध कविता ‘आयो फिर से दीया जलाये’ सुनाते दिख रहे हैं. मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘आयो दीया जलाएं.’

Please share this news