Saturday , 26 September 2020

राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन


धर्मशाला . राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कश्मीर घाटी में शहीद हुए मेजर अजय सूद के पिता ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) सी.के. सूद की याचिका पर समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है.

यह मामला गत दिनों राष्ट्रपति के समक्ष पत्र के माध्यम से कांगड़ा-चम्बा से लोकसभा (Lok Sabha) सदस्य किशन कपूर ने उठाया था. शहीद मेजर अजय सूद के पिता ने एक जन-याचिका के माध्यम से सरकार (Government) को शहीदों की कुर्बानी के सम्मानार्थ उचित नीति बनाने का अनुरोध किया था. सांसद (Member of parliament) किशन कपूर ने इस मामले को पूर्ण समर्थन दे कर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के समक्ष उठाया है.

शहीद मेजर के पिता ने सरकार (Government) से एक भावभीनी अपील में अनुरोध किया था कि शहीदों के बलिदान को राष्ट्र गौरव स्वीकार करते हुए, शहीदों के परिवारों को एक पत्र जारी किया जाये जिसे हर दृष्टि से प्रामाणिक दस्तावेज़ समझा जाये ताकि शहीद के परिवार को इस प्रमाण के लिए दर-दर ना भटकना पड़े. राष्ट्रपति कार्यालय से प्राप्त पत्र के अनुसार राष्ट्रपति ने सांसद (Member of parliament) किशन कपूर का पत्र रक्षा सचिव को समुचित कार्यवाही के लिए प्रेषित किया है.

Please share this news