ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक से निकले कृषिमंत्री तोमर ने कहा, लाकडाऊन को लेकर फैसला अभी नहीं

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में कोरोना संकट के बीच अभी सभी के मन में सवाल है कि 14 अप्रैल के बाद क्या लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होगा? इसका जवाब अभी नहीं मिल पाया है. दरअसल, मोदी सरकार (Government) ने अभी लॉकडाउन (Lockdown) को खत्म करने या बढ़ाने पर कोई फैसला नहीं लिया है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर पर कोरोना को लेकर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (जीओएम) की बैठक मंगलवार (Tuesday) को हुई. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, हरदीप पुरी, राम विलास पासवान, सुरेश गंगवार, पीयूष गोयल सहित कई मंत्री मौजूद हैं.
बैठक में देशभर में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) के हालात की समीक्षा की गई. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अभी लॉकडाउन (Lockdown) पर कोई फैसला नहीं किया गया है. इसके पहले कोरोना से जंग में केंद्र सरकार (Government) ने दो बड़े फैसले कर कहा कि देश के तमाम सांसद, मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से लेकर उपराष्ट्रपति और राज्यपाल तक एक साल के लिए 30 फीसदी कम वेतन लेने वाले है. वहीं, सांसद (Member of parliament) निधि दो साल के लिए स्थिगित कर दी गई है. ये सारा पैसा अब कोरोना से लड़ने के काम आएगा.

  झुलसाती गर्मी से 24 घंटे तक राहत के आसार नहीं, आगे बढ़ा दक्षिण पश्चिम मानसून

साल 2020-21 और 2021-22 में सांसदों को मिलने वाला फंड अब कोरोना से लड़ने के लिए लगाया जाएगा. हर सांसद (Member of parliament) को 5-5 करोड़ प्रतिवर्ष मिलते हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के 40वें स्थापना दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरकर कहा कि कोरोना से निर्णायक लड़ाई में हमारी जीत निश्चित है.

Please share this news