पाक में 1500 लोगों में फैला कोरोना का संक्रमण, 12 लोगों की मौत


इस्‍लामाबाद . पाकिस्तान में कोरोना (Corona virus) की रोकथाम के दावों के बीच नए मामले सामने आते जा रहे हैं. देश भर में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1500 हो गई है. इस घातक वायरस से खैबर पख्तूनख्वा में एक और पंजाब में दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है. पाकिस्‍तान में अब तक इस वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्‍या 12 हो गई है. पाकिस्तान का सिंध प्रांत इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है.

  लम्बे अरसे बाद घर जाने की खुशी : बिहार के प्रवासी विद्यार्थियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

मगर पिछले दिनों पंजाब में 82 मामले सामने आने के बाद अब सबसे ज्‍यादा प्रभावित लोग पंजाब में हैं. यही नहीं, बल्कि अब तक इस वायरस से मौत के मामले भी सबसे ज्‍यादा पंजाब से ही सामने आए हैं. जहां इस प्रकोप से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि खैबर पख्तूनख्वा में चार, सिंध में एक, बलूचिस्तान में एक और गिलगित-बाल्टिस्तान में भी एक-एक मौतें हुई हैं. फिलहाल पाकिस्‍तान में सामने आ रहे आंकड़ों पर नजर डालें तो कुल पीड़ितों की संख्या एक हजार, 500 हो गई है.

  सुशासन पर पांच-दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण मॉड्यूल पेश करेगी बीजेपी

पाकिस्‍तान में कोरोना (Corona virus) से हुई पहली मौत का मामला 18 मार्च को सामने आया था और इसी दिन दूसरी मौत की भी पुष्टि हुई थी. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना (Corona virus) का पहला मामला 26 फरवरी, 2020 को सामने आया था. इसके बाद से लगातार संक्रमित लोगों के मामले सामने आ रहे हैं.

Please share this news