सियासी घमासान के बीच नीतीश ने की कोरोना की समीक्षा


-तेजस्वी यादव गोपालंज जाने की मांग पर अड़े

पटना (Patna) . गोपलागंज तिहरे हत्या (Murder) कांड को लेकर शुक्रवार (Friday) को जहां दिन भर आसमान सिर पर उठये रखा वहीं मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की. तिहरे हत्या (Murder) कांड को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज राजद विधायकों के साथ गोपलंगज जाने की मांग पर अड़े रहे. इस दौरान पुलिस (Police) प्रशासन ने उन्हे रोक दिया जिसके कारण राजद कार्यकर्ताओं से पुलिस (Police) की झडप भी हो गई.

  दिल्ली या नोएडा कोर्ट में सरेंडर कर सकता है विकास दुबे

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ने कोरोना संकट को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की. इसमें मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार की व्यवस्था और गरीबों की मदद को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी (Epidemic) के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी और रोकथाम के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में संबंधित विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, सभी प्रमंडलीय आयुक्त शामिल हुए. साथ ही पुलिस (Police) महानिरीक्षक, पुलिस (Police) उप-महानिरीक्षक और सभी जिलों के जिलाधिकारी, पुलिस (Police) अधीक्षक भी मौजूद थे. इनके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री (Chief Minister) के साथ उप-मुख्यमंत्री (Chief Minister) सुशील मोदी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस (Police) म‌‌हानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय भी शामिल रहे.

  केंद्र शासित राज्यों में सभी ग्रामीण परिवारों को 2022 तक मिलेंगे नल कनेक्शन

बिहार (Bihar)में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार रोजाना समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बैठक में उन्होंने घर वापसी करने वाले जिन मजदूरों का बैंक (Bank) खाता नहीं है, उनके खाते खुलवाकर 1000 रुपये की राशि उनके खाते में भी भेजने का आदेश अधिकारियों को दिया. सीएम नीतीश कुमार ने इसके अलावा फरवरी, मार्च और अप्रैल में असामयिक बारिश और ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान के लिए किसानों को जल्द अनुदान देने की बात भी कही. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमित कई मरीज ठीक होकर घर वापस जा रहे हैं, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, वे धैर्य बनाए रखें सचेत और सतर्क रहें.

Please share this news