Friday , 25 September 2020

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा – मेवाड़ ने कुलपति अमेरिका सिंह का स्वागत एवं अभिनंदन

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा – मेवाड़ के महामंत्री हेमेंद्र सिंह दवाना ने बताया कि महासभा प्रतिनिधिमंडल ने संभाग प्रभारी शक्तिसिंह कारोही के नेतृत्व में मोहन लाल सुखाड़िया विश्विद्यालय के नव नियुक्त कुलपति अमेरिका सिंह राठौड़ का कुलपति पदभार ग्रहण करने पर मेवाड़ वासियों की और से हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया. महासभा ने कुलपति को छात्र (student) हित में शैक्षणिक के साथ सहशैक्षणिक क्षेत्र में भी नवाचार करने एवं प्रतिभावान छात्रों को सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया. जिसके तहत विश्विद्यालय विद्यार्थियों को विदेश शैक्षणिक भ्रमण और रोजगार के अवसर प्रदान करने की नवीन योजनाओं को प्रारंभ करने के सुझाव प्रदान किये.
कुलपति अमेरिका सिंह राठौड़ ने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा – मेवाड़ के रचनात्मक और जनसरोकार के कार्यों की जानकारी प्राप्त करी और अपने विगत अनुभवों के आधार पर विश्वविद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति और सुविधाएं प्रदान करने का विश्वास दिलाया और महासभा के कार्यों की प्रशंसा करी.
वार्ता के दौरान कुलपति ने अपना राजस्थान (Rajasthan) से पैतृक संबंध और अपने नाम के पीछे छिपे रहस्य को विनोदपूर्ण वातावरण में बताया. कुलपति ने मेवाड़ के विद्यार्थियों को अधिकाधिक खेल एवं सह शैक्षणिक गतिविधियों में भागीदारी करने का आग्रह किया. प्रतिनिधि मंडल में संभाग प्रभारी शक्तिसिंह कारोही, जिलाध्यक्ष यादवेंद्र सिंह रलावता, शहर अध्यक्ष छत्रपाल सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष देवेंद्र सिंह भाटी, महामंत्री हेमेंद्र सिंह दवाना, उपमंत्री भानुप्रताप सिंह  कृष्णावत, प्रद्युमन सिंह राठौड़, मौर्य प्रताप सिंह, दिग्विजय सिंह शक्तावत, नाहर सिंह झाला, महिपाल सिंह झाला आदि थे.
Please share this news