2 माह से फंसे 115 भारतीयों को लेकर इजराइल से उठा एयर इंडिया का विमान


नई दिल्ली (New Delhi) . कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण दो महीने से अधिक समय से इज़राइल में फंसे करीब 115 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का विमान मंगलवार (Tuesday) को रवाना हो गया. इनमें छात्र, गर्भवती महिलाएं, नेपाली नागरिक प्रभा बस्कोता (एक भारतीय की पत्नी) और दिल्ली में नियुक्त पांच इज़राइली राजनयिक शामिल हैं. विमान ने अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात एक बजे उड़ान भरी.

  राजस्थान में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 24,487 हुए, 514 लोगों की गई जान

विमान में सवार 121 यात्रियों (Passengers) में से 85 लोग मंगलवार (Tuesday) को ही दिल्ली से कोच्ची जाएंगे. इनमें से अधिकतर लोगों ने अपने घरों के पास ही पृथक-वास में रहने की इच्छा जाहिर की है.इजराइल में भारत के राजदूत संजीव सिंगला ने बताया कि यह काफी मुश्किल समय है और वंदे भारत मिशन इज़राइल में हमारे छात्र (student) और सेवाकर्मियों तक पहुंचने के भारत के कई प्रयासों में से एक है.’

  ILBS के बाद अब LNJP अस्पताल में खुला दिल्ली का दूसरा प्लाज्मा बैंक

सिंगला ने कहा कि विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, गृह मंत्रालय, इज़राइल के विदेश मंत्रालय और दूतावास ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाए कि हमारे फंसे हुए और विभिन्न कारणों से कठिनाइयों का सामना कर रहे नागरिक घर लौट पाएं.” गौरतलब है कि भारत सरकार (Government) ने कोरोना (Corona virus) संबंधित पाबंदियों के कारण विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को देश वापस लाने के लिए सात मई को ‘वंदे भारत मिशन’ शुरू किया था.

Please share this news