अभिनेता ऋतिक रोशन इस दशक के सबसे सेक्सी एशियाई पुरुष

मुंबई (Mumbai) . बॉलिवुड अभिनेता ऋतिक रोशन अपनी सुगढ़ देह के लिए हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं. अबकी बार उन्होंने बड़ा तमगा हासिल किया है. ऋतिक को साल 2019 के साथ-साथ इस दशक का सबसे सेक्सी एशियाई पुरुष चुना गया है. हाल ही में ‘वॉर’ और ‘सुपर 30’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले 45 वर्षीय अभिनेता रितिक रोशन ब्रिटिश समाचार-पत्र द्वारा जारी वार्षिक ‘सेक्सिएस्ट एशियन मेल’ रैंकिंग में शीर्ष पर हैं.

  पांचवें लॉकडाउन में स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग खोले जाएंगे : केंद्र

उनका चयन दुनियाभर के फिल्म प्रशंसकों के वोटों, सोशल नेटवर्किंग साइटों पर चर्चाओं के साथ-साथ साल भर रहे उनके व्यापक प्रभाव के आधार पर किया गया है. रितिक रोशन ने दोहरी सफलता हासिल की क्योंकि उन्होंने पिछले 10 वर्षों के लिए जारी समग्र रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान हासिल किया. रोशन ने कहा, ‘मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो ऐसा महसूस करते हैं और मुझे वोट दिया है. मैं अभिभूत हूं.’ उन्होंने कहा, ‘चीजों के बड़े परिदृश्य में महज एक व्यक्ति का रूप प्रासंगिक नहीं होता है. मैं लोगों को उनके देखने के तरीके से नहीं आंकता हूं. इसी तरह, मैं अपने आप को जिस तरह से देखता हूं, उसके अनुसार खुद को नहीं आंकता.’ रितिक ने कहा, ‘किसी व्यक्ति में आकर्षक चीज क्या होती है, वह उसकी कहानी, यात्रा और उनका तरीका होता है जिसके जरिये वह व्यक्ति अपने जीवन में विभिन्न स्थितियों से निपटता है.

  पूर्व गवर्नर जालान ने कहा, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में सही काम कर रही मोदी सरकार

मेरे पात्रों के लिए एक निश्चित रास्ता तलाशना मेरे काम का एक हिस्सा है, जिसमें बहुत प्रयास और कड़ी मेहनत करना पड़ता है.’ इस सर्वेक्षण में बॉलिवुड अभिनेता और 2017 के विजेता शाहिद कपूर दूसरे स्थान पर रहे. टेलिविजन अभिनेता विवियन डीसेना रैंकिंग में तीसरे, ऐक्‍शन हीरो टाइगर श्रॉफ चौथे और ब्रिटिश एशियाई पॉप स्टार जाइन मलिक पांचवें नंबर पर रहे.

Please share this news