नोएडा में नकली सैनिटाइजर व घटिया मास्क बनाने वाली कंपनी में छापा


नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में जिला प्रशासन की टीम ने नकली सैनिटाइजर (Sanitizer) व मास्क बनाने वाली एक कंपनी में छापा मारा और विभिन्न कंपनियों के नाम से बने नकली सैनिटाइजर (Sanitizer) व मास्क बरामद किए हैं. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान का कहना है कि एक सूचना के आधार पर दादरी के उपजिलाधिकारी राजीव राय के नेतृत्व में एक टीम ने सेक्टर 63 के ए ब्लॉक में स्थित कंपनी में शनिवार (Saturday) शाम को छापा मारा है.

  योगी आदित्यनाथ का यूपी के लोगों को काम पर रखे जाने से रोकने का कदम असंवैधानिक : कांग्रेस

उन्होंने कहा कि यहां पर विभिन्न कंपनियों के नाम से नकली सैनिटाइजर (Sanitizer) व मास्क बनाए जा रहे थे. उन्होंने बताया कि टीम ने भारी मात्रा में बने हुए विभिन्न कंपनियों के नकली मास्क व सैनिटाइजर (Sanitizer) बरामद किए हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम बरामद सामान की गिनती कर रही है. सूचना अधिकारी ने बताया कि इस मामले में थाना फेस- 3 में मुकदमा दर्ज किया है. कोरोना (Corona virus) के मद्देनजर जिला प्रशासन नकली मास्क व सैनिटाइजर (Sanitizer) बेचने वालों तथा ऊंचे दाम पर सैनिटाइजर (Sanitizer) व मास्क बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है.

  तबलीगी जमात से जुड़े विदेशियों को जबरन क्यों किया गया क्वारंटीन?

उन्होंने कहा कि एक टीम बनाकर जनपद में स्थित सभी मेडिकल स्टोर पर नजर रखी जा रही है. जिला प्रशासन के लोग नकली ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर पर जा रहे हैं, तथा यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि कहीं मेडिकल स्टोर संचालक तय दाम से ज्यादा लेकर मस्क व सैनिटाइजर (Sanitizer) तो नहीं बेच रहे हैं.

Please share this news