अमेरिका में कोरोना संक्रमण का केंद्र बना न्यूयॉर्क, पिछले 24 घंटों में 630 लोगों की मौत


न्यूयॉर्क . अमेरिका में कोरोना (Corona virus) के केंद्र बने न्यूयॉर्क राज्य में पिछले 24 घंटे में 630 लोगों की मौत हो गई है. यहां कोरोना संक्रमण से रोजाना सबसे ज्यादा मौत होने का सिलसिला जारी है. वहीं गवर्नर एंड्र्यू क्योमो ने चेतावनी दी है कि करीब सात दिनों में राज्य में प्रकोप चरम पर पहुंच सकता है. क्योमो ने राज्य और देश में कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के पास जरूरी चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति नहीं किए जाने पर गुस्सा जाहिर किया है.

  थाना प्रभारी की आत्महत्या की जाए सी‍बीआई जांच: बेनीवाल

राज्य में पहली बार दो से तीन अप्रैल के बीच एक दिन में सबसे ज्यादा 562 मौत हुई थी यानि हर ढाई मिनट में संक्रमण के कारण एक व्यक्ति की मौत हुई. चार अप्रैल के बाद 24 घंटे में मृतकों की संख्या 630 हो गई जिसके बाद शुक्रवार (Friday) की सुबह का 2,935 का आंकड़ा बढ़कर 3,565 पर पहुंच गया. अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या 3,12,146 है जिसमें से 1,13,704 मामले अकेले न्यूयॉर्क राज्य में हैं.

अमेरिका में दूसरे सबसे अधिक प्रभावित राज्य, न्यूजर्सी में कोरोना संक्रमण के 30,000 मामले हैं. न्यूयॉर्क सिटी में कोरोना (Corona virus) के 63,306 मामले हैं जो पूर्व के 24 घंटों में 57,169 थे. साथ ही यहां 2,624 लोगों की मौत हो चुकी है. क्योमो ने कहा कि राज्य में जब रोजाना होने वाली मौतों की तादाद सबसे ज्यादा हो जाएगी, वह वक्त अब भी चार से आठ दिन दूर है.

  चिंतन-मनन / धर्म का आदर

उन्होंने कहा हम लगातार आंकडे़ शिखर पर पहुंचने की बात कर रहे हैं. मैं इसे चोटी की लड़ाई कहता हूं. उस वक्त दुश्मन सबसे ज्यादा हावी होगा. क्योमो ने कहा लेकिन अनुमान के मुताबिक हम सात दिन की रेंज यानि, चौथे, पांचवें, छठे, सातवें या आठवें दिन की रेंज में है. कोई आपको सही-सही दिन नहीं बता सकता जिससे योजना बनाने में निराशा हाथ लगती है. क्योमो ने राज्य और देश में कोरोना (Corona virus) के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरणों की पर्याप्त आपूर्ति न होने पर पर गुस्सा जाहिर किया है.

Please share this news