कश्मीरी गेट स्थित शेल्टर होम में आग लगाने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार


नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली पुलिस (Police) ने कश्मीरी गेट स्थित शेल्टर होम में आग और हिंसा के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शेल्टर होम में रहने वाले लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. शनिवार (Saturday) को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में यमुना बाजार के पास शेल्टर होम में भीषण आग लगी थी. आग लगने की सूचना पाकर दमकल विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. जानकारी के मुताबिक जब आग लगी उस दौरान कई लोग अंदर ही मौजूद थे. हालांकि, दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया.

  जनपद में कोरोना पाॅजिटिव संक्रमितों की संख्या 713 पहुंची

साथ ही घटना में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट भी नहीं है. सूत्रों के अनुसार उन्हें कश्मीरी गेट पर रैन बसेरा में आग और पथराव की कॉल मिली, जिसके बाद दमकल की 5 गाड़ियों को मौके पर भेज दिया था. इलाके के लोगों ने बताया कि पहले हंगामा हुआ फिर आग लगी. आग लगे होने के बावजूद कुछ लोग शेल्टर होम पर पत्थर फेंक रहे थे. जानकारी के मुताबिक इस शेल्टर होम में कई बेसहारा लोग रह रहे हैं. जबकि पास में ही काफी ड्रग्स एडिक्ट भी रहते हैं. शुक्रवार (Friday) को शेल्टर होम के सिविल डिफेंस के लोगों से खाने को लेकर यहां रहने वाले लोगों के बीच झगड़ा हुआ. उसके बाद सिविल डिफेंस के लोगों को इन्हें डंडे के बल से हटाना पड़ा. आरोप है कि इस दौरान 3-4 लोग यमुना में कूद गए. यहां रहने वालों लोगों ने बताया कि बाकी लोग तो निकल आए, लेकिन एक अंदर रह गया.

  अपने की गाने पर जमकर थिरक रही माधुरी, वीडियों वायरल

पुलिस (Police) ने गोताखोर बुलाकर शुक्रवार (Friday) को उस शख्स को खोजा, लेकिन वो नहीं मिला. फिर शनिवार (Saturday) को सिविल लाइंस के पास यमुना से एक शख्स का शव बरामद हुआ. शेल्टर होम में रहने वालों का कहना है कि ये वही शख्स है. उसके बाद गुस्से में शेल्टर होम में रहने वालों ने सिविल डिफेंस के लोगों पर हमला बोला दिया, पथराव किया और 3 शेल्टर होम में आग लगा दी. पुलिस (Police) के मुताबिक, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. शनिवार (Saturday) को सिविल लाइंस के पास यमुना से एक शख्स का शव बरामद हुआ है. ये वही शख्स है जो यमुना में कूदा था. पुलिस (Police) ने इस बाबत मामला दर्ज कर जांच शुरू किया गया है. जिसके बाद सात लोगों को आज गिरफ्तार किया गया है. सभी सातों आरोपी शेल्टर होम के ही रहने वाले हैं. इसके अलावा दिल्ली पुलिस (Police) कुछ और लोगों की तलाश कर रही है.

Please share this news